डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश: शूटर थॉमस मैथ्यू क्रुक्स कुछ इस तरह दिखते हैं – तस्वीर देखें

रविवार को, पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक अभियान रैली के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हत्या के प्रयास ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया। एक गोली ट्रंप के कान को छूती हुई निकल गई, जिसके कारण सुरक्षा बलों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने तब से शूटर की पहचान पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क के 20 वर्षीय युवक के रूप में की है और उसकी एक तस्वीर जारी की है।

2022 में बेथेल पार्क हाई स्कूल से ग्राजुएशन करने वाले इस युवक को सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने पास की छत से ट्रंप पर कई गोलियां चलाने के बाद गोली मार दी। उसके शव के पास से एक असॉल्ट राइफल, AR-15 मिली।

चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने एक व्यक्ति को छतों के बीच घूमते और रैली पर बंदूक तानते हुए देखा और उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों को सचेत करने का प्रयास किया।

‘सामाजिक रूप से आरक्षित’ थॉमस मैथ्यू क्रूक्स

“शांत” छात्र और “अकेले” के रूप में वर्णित क्रूक्स को नेशनल मैथ एंड साइंस इनिशिएटिव से $500 का “स्टार अवार्ड” मिला। सहपाठियों ने उन्हें सामाजिक रूप से आरक्षित और अक्सर तंग किए जाने वाला बताया, हालाँकि उन्होंने कभी राजनीति या ट्रम्प पर चर्चा नहीं की।
हाई स्कूल से स्नातक होने के बाद, क्रूक्स ने एक नर्सिंग होम में काम किया। वह एक पंजीकृत रिपब्लिकन थे, और आगामी 5 नवंबर का चुनाव राष्ट्रपति चुनाव में उनका पहला मतदान होता।
हमले के बाद, क्रूक्स की कार में एक संदिग्ध उपकरण पाया गया, जिसके कारण बम तकनीशियनों द्वारा जाँच की गई। अधिकारी आगे की जानकारी के लिए उनके फ़ोन की भी जाँच कर रहे हैं।