अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर किए जाने पर खुश नहीं थे स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा कि वह पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ पुरुष टी 20 विश्व कप सुपर आठ मैच के लिए बाहर किए जाने से नाखुश थे। सेंट विंसेंट में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में स्टार्क की जगह बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर को शामिल किया था, ताकि धीमी स्पिन-सहायक पिच पर बल्लेबाजों को बांधा जा सके। लेकिन इस कदम से वांछित परिणाम नहीं मिले क्योंकि एगर ने कोई विकेट नहीं लिया, सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने 118 रनों की ओपनिंग साझेदारी की, जो प्रतियोगिता में उनकी तीसरी शतकीय साझेदारी थी।

विलो टॉक पॉडकास्ट से बात करते हुए स्टार्क ने कहा, “टीम मैनेजमेंट ने सेंट विंसेंट के उस मैदान पर पिछले खेलों में स्पिन की भूमिका देखी थी और जाहिर तौर पर यही देखकर ऐश को टीम में लाया गया। मुझे लगता है कि ऐश ने पावर प्ले में काफी अच्छी गेंदबाजी की। संभवतः अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने स्पिन को काफी अच्छी तरह खेला और पहले बल्लेबाजी करते हुए परिस्थितियों का आकलन हमसे थोड़ा बेहतर तरीके से किया, जिसके कारण हमें मैच हारना पड़ा। शायद फील्डिंग के कारण ही हमें उस मैच में हार का सामना करना पड़ा। इसका मतलब था कि हमें भारत के खिलाफ जीतना था और हम वहां भी पीछे रह गए।”

खराब फील्डिंग के बाद, ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी कप्तान राशिद खान और तेज गेंदबाज़ी करने वाले ऑलराउंडर गुलबदीन नैब के सामने लड़खड़ा गई और मैच हार गई, जिससे उनकी सेमीफाइनल की उम्मीदें खतरे में पड़ गईं। इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया को सेंट लूसिया में अपने आखिरी सुपर आठ गेम में अंतिम चैंपियन भारत से हार का सामना करना पड़ा, जिसने प्रतियोगिता से उनके बाहर होने की पुष्टि की।

कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आईपीएल 2024 जीतने वाले स्टार्क टूर्नामेंट में शेड्यूलिंग और प्री-सीडिंग व्यवस्था से भी नाखुश थे। उन्होंने कहा, “हम इंग्लैंड से आगे रहे और दूसरे स्थान पर रहे। अचानक, आप एक अलग समूह में आ गए। तर्क यह था कि ऐसा इसलिए था क्योंकि वेस्टइंडीज में घूमना बहुत मुश्किल था, इसलिए प्रशंसकों को पता था कि आपकी टीम कहाँ खेल रही है। तो फिर आप टूर्नामेंट को आगे क्यों नहीं बढ़ाते और फिर इसे पीछे क्यों नहीं फैलाते?”

उन्होंने कहा, “हमारे पास दो रात के खेल थे और तीसरा दिन का खेल था, इसलिए यह सबसे अच्छी तैयारी नहीं थी। सेंट विंसेंट से हमारी उड़ान में देरी हुई, हवाई अड्डे से सेंट लूसिया के होटल तक 90 मिनट की ड्राइव थी, और फिर हमें 10 बजे टॉस करना था। मुझे लगता है कि शायद आयोजकों द्वारा इसे गलत समझा गया था, तथ्य यह है कि टूर्नामेंट का पहला भाग अधिक फैला हुआ था, और फिर आप सुपर आठ में पहुँच गए और वेस्टइंडीज के चारों ओर यात्रा करना शायद सबसे आसान काम नहीं है।”