टी20 विश्व कप 2024 में IND vs IRE गेम के दौरान कंधे पर चोट लगने के बाद जानिए रोहित शर्मा ने क्या कहा

भारत के टी20 विश्व कप 2024 अभियान की बुधवार को जीत के साथ शुरुआत हुई, जिसमें मेन इन ब्लू ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में आयरलैंड को आठ विकेट से हराने के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा की चोट की चिंता ने इस व्यापक जीत को कुछ हद तक फीका कर दिया।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का मास्टरक्लास

37 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने अपनी क्लास और अनुभव का प्रदर्शन किया, और शानदार अर्धशतक के साथ भारतीय रन-चेज़ की अगुआई की। रोहित ने 37 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली, जिसने भारत के लिए 97 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने की दिशा तय की।

भारतीय कप्तान के चोटिल होने का डर

हालांकि, रोहित की पारी छोटी हो गई क्योंकि 10वें ओवर के अंत में उन्हें चोट लग गई। भारतीय कप्तान ने पुल शॉट खेलने के प्रयास में अपने बाएं हाथ में चोट लगने के बाद दर्द से कराहते हुए मुंह बनाया, जिसके कारण उन्हें तुरंत चिकित्सा के लिए मैदान छोड़ना पड़ा।

मैच के बाद की चोट अपडेट

मैच के बाद की प्रस्तुति में, रोहित शर्मा ने अपनी चोट के बारे में अपडेट देते हुए कहा, “हाँ, बस थोड़ा सा दर्द (हाथ में) है। मैंने टॉस के समय भी यही कहा था। पिच से क्या उम्मीद करनी है, इस बारे में मैं अनिश्चित हूँ।” समस्या की गंभीरता को कम करके आंकते हुए, अनुभवी खिलाड़ी ने एक ऐसी सतह पर खेलने की संभावित चुनौतियों को स्वीकार किया, जो लंबे समय से उपयोग में थी।

ऋषभ पंत ने काम पूरा किया

रोहित के जल्दी आउट होने के बाद, भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी हमेशा भरोसेमंद रहे ऋषभ पंत पर आ गई। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपनी फिनिशिंग क्षमता का प्रदर्शन करते हुए 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए और 13वें ओवर में आठ विकेट से जीत दर्ज की।

गेंदबाज़ी ने जीत की नींव रखी

इससे पहले, दिन में भारत के गेंदबाज़ी आक्रमण ने आयरलैंड को 16 ओवर में मात्र 96 रन पर ढेर करके व्यापक जीत की नींव रखी। हार्दिक पांड्या ने 3/27 के प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ नेतृत्व किया, जबकि अर्शदीप सिंह (2/35), जसप्रीत बुमराह (2/6), मोहम्मद सिराज (1/13) और अक्षर पटेल (1/3) ने भी महत्वपूर्ण विकेट लिए।

रोहित ने अर्शदीप के प्रभाव की प्रशंसा की

मैच के बाद की टिप्पणियों में, रोहित शर्मा ने युवा अर्शदीप सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा, “अर्शदीप के दो विकेटों ने हमारे लिए लय तय की।” कप्तान ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की शुरुआती सफलताओं के महत्व को स्वीकार किया, जिसने भारत को मुकाबले पर मजबूती से नियंत्रण में ला दिया।

यह भी पढ़ें:-

वीवो फोल्ड 3 प्रो फोल्डेबल स्मार्टफोन भारत में एडवांस्ड AI फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च