Dead woman lying on the floor under white cloth with focus on hand

छात्र की सुसाइड के बाद भाई -बहन ने कोटा छोड़ा

कोटा,  शहर के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में रविवार को आत्महत्या करने वाले कोचिंग छात्र आदर्श (18) के शव का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर गांव चले गए। आदर्श की मौत से दुखी भाई-बहन भी कोटा छोड़कर परिजन के साथ रवाना हो गए। फुफेरे भाई आयुष ने बताया कि आदर्श उसके मामा का लड़का था। बचपन से साथ रहा है।

 

आदर्श, उसकी बहन और मैं (आयुष) कोटा में पांच महीने पहले तैयारी करने आए थे। तीनों एक ही फ्लैट में रहते थे। अंकल आते रहते थे। जरूरत के सामान रखकर जाते थे। रविवार को वो 11 बजे कोचिंग से आए थे। चावल पनीर की सब्जी बनाई। तीनों ने साथ में खाना खाया। फिर सब अपने-अपने रूम में चले गए। बहन की तबीयत खराब थी। वह भी अपने रूम में चली गई।

आदर्श ने फांसी लगा ली। उसकी मौत के बाद अब मन नहीं लग रहा। क्योंकि बचपन उसके साथ गुजरा। अब यहां रहने की इच्छा नहीं है। मेडिकल की तैयारी करते रहेंगे।अंकल पप्पू सिंह ने बताया कि आदर्श 5 महीने पहले बहन और फूफा के लड़के के साथ कोटा आया था। आदर्श ने सुसाइड क्यों किया, यह समझ नहीं आ रहा। जब भाई -बहन उसके साथ रहते थे। उन्हें ही पता नहीं लग सका। तो मुझे कैसे पता लगेगा।

 

कुन्हाड़ी थाना सीआई गंगा सहाय ने बताया कि रविवार शाम 8 बजे सूचना मिली कि स्टूडेंट ने सुसाइड अटेम्प्ट किया है। उसे हॉस्पिटल लेकर गए। जहां उसको डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। आदर्श के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। सीआई ने बताया कि फ्लैट में तीनों भाई बहन रहते थे। तीनों रेगुलर कोचिंग जाते थे। कल आयुष का टेस्ट हुआ था।

आयुष टेस्ट को लेकर तनाव में था। आदर्श की मौत के बाद भाई -बहन कोटा से वापस जा रहे हैं। तीनों को पैसा रिफंड करवाया जा रहा है। जो कोचिंग स्टूडेंट फ्लैट में रह रहे हैं। उनका सर्वे करवाएंगे, वहां भी एंटी सुसाइड डिवाइस लगाने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *