कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी, हरियाणा में असली तस्वीर स्पष्ट नहीं: सुप्रिया श्रीनेत

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर में स्पष्ट रूप से बहुमत प्राप्त कर रही है, लेकिन हरियाणा में असली तस्वीर अभी भी स्पष्ट नहीं है।

आईएएनएस से बात करते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में हमें न केवल पूर्ण बहुमत मिला है, बल्कि जबरदस्त परिणाम भी मिले हैं। जम्मू-कश्मीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया है। भाजपा द्वारा केंद्र शासित प्रदेश की पहचान पर किए गए हमले का अब राज्य की जनता ने जवाब दिया है। जम्मू-कश्मीर ने भाजपा को बड़ा सबक सिखाया है। कांग्रेस के लिए यह बड़ी बात है कि पार्टी इतने बड़े बहुमत के साथ जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने जा रही है।”

श्रीनेत ने आगे कहा कि तस्वीर अभी भी स्पष्ट नहीं है और हरियाणा में कुछ समय बाद इसमें थोड़ा बदलाव आएगा।

उन्होंने कहा, “हरियाणा में तस्वीर थोड़ी बदलेगी क्योंकि आंकड़े अभी थोड़े धीमे चल रहे हैं। हरियाणा में हमें वह भारी बहुमत नहीं मिल रहा है जिसकी हमने उम्मीद की थी। मुझे लगता है कि हम हर चुनाव से कुछ न कुछ सीखते हैं और हरियाणा से भी सीखेंगे। लेकिन मुझे उम्मीद है कि अब तस्वीर बदलेगी।” यह डी-डे है और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना अभी चल रही है। सुबह से ही मतगणना शुरू होने के बाद से ही भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है और ऐसा लग रहा है कि भाजपा हरियाणा में 49 सीटों पर बढ़त बनाकर हैट्रिक बनाने की ओर अग्रसर है। वहीं, कांग्रेस 35 सीटों पर आगे है। शुरुआती रुझानों के अनुसार, नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की ओर अग्रसर दिख रहा है, जबकि निर्दलीय और छोटे दल – जिन्हें कुछ लोग भाजपा के प्रतिनिधि कहते हैं – अपनी छाप छोड़ने में विफल हो रहे हैं। जम्मू और कश्मीर में 2014 के बाद से पहली बार विधानसभा चुनाव हुए, पहली बार केंद्र शासित प्रदेश के रूप में और अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पहली बार, जिसने तत्कालीन राज्य को विशेष दर्जा दिया था।

यह भी पढ़ें:-

मारुति ग्रैंड विटारा डोमिनियन लिमिटेड एडिशन : बिना किसी अतिरिक्त कीमत के नए और दमदार फीचर्स के साथ