पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शाकिब अल हसन की बांग्लादेश टीम में वापसी

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी हो गई है। पाकिस्तान के खिलाफ 21 अगस्त से रावलपिंडी में शुरू होने वाली आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

शाकिब ने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए मई में टेस्ट क्रिकेट खेला था। तब बांग्लादेश ने दो मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी की थी। तब से शाकिब टी20 विश्व कप से लेकर यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट और ग्लोबल टी20 कनाडा लीग तक, केवल टी20 क्रिकेट ही खेल रहे हैं। शाकिब के अलावा, अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। तस्कीन 30 अगस्त से शुरू होने वाला केवल दूसरा टेस्ट खेलेंगे।

नेशनल सिलेक्शन पैनल के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा, “हमने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है कि तस्कीन अहमद केवल दूसरा टेस्ट खेलेंगे। उन्होंने पिछले साल जून से टेस्ट में गेंदबाजी नहीं की है। इस कारण हमने उनके पाकिस्तान ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिए ए टीम में शामिल करने का फैसला किया है। इससे उनको लाल गेंद क्रिकेट में लय हासिल करने में आसानी होगी।”

मालूम हो कि, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने अब तक छह टेस्ट सीरीज खेली हैं, लेकिन बांग्लादेश ने अभी तक एक भी सीरीज नहीं जीती है। इन टीमों के बीच 13 टेस्ट मैचों में से बांग्लादेश केवल एक को ड्रा कराने में सफल रहा है। बांग्लादेश टीम 13 अगस्त को लाहौर पहुंचेगी और 17 अगस्त को इस्लामाबाद जाने से पहले 14-16 अगस्त तक गद्दाफी स्टेडियम में ट्रेनिंग करेगी।

बांग्लादेश टेस्ट टीम: नजमुल हसन शांतो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, ज़ाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक़, मुशफ़िक़ुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज़, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, शरीफुल हसन, हसन महमदू, खालिद अहमद, तस्किन अहमद (केवल दूसरे टेस्ट के लिए)