हैरिस अभियान का कहना है कि उसने एक सप्ताह से भी कम समय में रिकॉर्ड 200 मिलियन अमरीकी डॉलर जुटाए हैं

कमला हैरिस के अभियान ने रविवार को घोषणा की कि उसने व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने के एक सप्ताह से भी कम समय में अभूतपूर्व 200 मिलियन अमरीकी डॉलर जुटाए हैं, जो उनके पक्ष में बढ़ते समर्थन को दर्शाता है।

अभियान ने यह भी स्वीकार किया कि 5 नवंबर का चुनाव बहुत करीबी होगा और कुछ ही राज्यों में मतदाताओं की एक छोटी संख्या द्वारा तय किया जाएगा।

उप राष्ट्रपति हैरिस, 59, अब डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं, क्योंकि मौजूदा राष्ट्रपति जो बिडेन ने 20 जुलाई को घोषणा की थी कि वह दौड़ से हट रहे हैं।

“उस राशि में से, 66 % पहली बार दान करने वालों से आया, जो उपराष्ट्रपति के लिए जबरदस्त जमीनी समर्थन का एक और सबूत है,” हैरिस फॉर प्रेसिडेंट कम्युनिकेशंस के निदेशक माइकल टायलर ने कहा।

उपराष्ट्रपति हैरिस को उम्मीदवार बने हुए एक सप्ताह से भी कम समय हुआ है, लेकिन उन्होंने अपने अभियान के इर्द-गिर्द पूरी डेमोक्रेटिक पार्टी को एकजुट कर लिया है और जमीनी स्तर पर लोगों का उत्साह परिणाम दे रहा है।

रिकॉर्ड तोड़ धन उगाही से लेकर अभूतपूर्व भीड़ और युद्ध के मैदानों में फील्ड ऑफिसों में स्वयंसेवकों की भीड़ तक, टीम हैरिस उपराष्ट्रपति का चुनाव करने और कट्टरपंथी डोनाल्ड ट्रम्प-जे डी वेंस टिकट को हराने के लिए उत्साहित है, उन्होंने कहा।

साथ ही, टायलर ने एक बंद दौड़ की चेतावनी दी।

“उपराष्ट्रपति हैरिस के लिए गति और ऊर्जा वास्तविक है – और इस दौड़ के मूल तत्व भी वास्तविक हैं: यह चुनाव बहुत करीबी होगा और कुछ ही राज्यों में मतदाताओं की एक छोटी संख्या द्वारा तय किया जाएगा। यही कारण है कि हमारा अभियान चुनाव से 100 दिन पहले (आज!) को चिह्नित करने के लिए सप्ताहांत की कार्रवाई के लिए पूरे देश में ऊर्जा का उपयोग कर रहा है,” टायलर ने रविवार की सुबह एक ज्ञापन में कहा।

टायलर ने कहा कि हैरिस की उम्मीदवारी के लिए उत्साह एकजुट हो रहा है और विजयी गठबंधन को बढ़ा रहा है – युवा मतदाताओं, रंग, श्रम, बराक और मिशेल ओबामा के मतदाताओं और अनगिनत नेताओं और अधिवक्ताओं के समर्थन के साथ।

पार्टी उपराष्ट्रपति हैरिस की उम्मीदवारी के पीछे इतनी एकजुट है कि उन्होंने अपने अभियान की घोषणा करने के बमुश्किल 24 घंटे बाद ही संभावित उम्मीदवार बनने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधि अर्जित कर लिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस सप्ताहांत, दर्जनों प्रतिनिधि अभियान पथ पर टीम हैरिस में शामिल हो रहे हैं।

“पिछले रविवार से, हमने देश भर में अभियान के लिए अभूतपूर्व जमीनी स्तर का समर्थन देखा है, जिसमें 170,000 से अधिक नए स्वयंसेवक टीम हैरिस में शामिल हुए हैं। हम उस उत्साह को हल्के में नहीं ले रहे हैं – इस सप्ताहांत, अभियान युद्ध के मैदान वाले राज्यों में 2,300 से अधिक कार्यक्रमों के साथ हजारों जमीनी स्तर के समर्थकों को जुटाएगा। हम ऑनलाइन और पारंपरिक मीडिया के माध्यम से भी समर्थकों को जोड़ रहे हैं, जिसमें उपराष्ट्रपति खुद TikTok से जुड़ रहे हैं और तब से उनके लाखों अनुयायी हैं,” उन्होंने कहा।

हैरिस को अगले महीने शिकागो में होने वाले डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (DNC) में औपचारिक रूप से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा।

टायलर ने कहा कि इस सप्ताह, उपराष्ट्रपति का समर्थन करने के लिए कॉल के ज़रिए सैकड़ों हज़ारों समर्थक एक साथ आए, इस प्रक्रिया में लाखों डॉलर जुटाए गए – जिसमें अश्वेत महिलाओं और पुरुषों, लैटिना, श्वेत महिलाओं, LGBTQ समुदाय और अन्य के गठबंधनों से समर्थन के प्रदर्शन शामिल हैं।

इस बीच, उनके रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रम्प, संघर्ष कर रहे हैं, टायलर ने कहा, उन्होंने कहा कि वह हैरिस से बहस करने से डरते हैं।

उन्होंने कहा, “जबकि हैरिस गठबंधन एकजुट और बढ़ रहा है, डोनाल्ड ट्रम्प अपनी व्यापक कमज़ोरियों से दबे हुए हैं, उदाहरण के लिए, इस देश में चुनाव समाप्त करने के बारे में उनकी शुक्रवार की टिप्पणियाँ।”

यह भी पढ़ें

दिल्ली में कोचिंग बेसमेंट में बाढ़ के कारण 3 IAS उम्मीदवारों की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन जारी