कुछ कुछ होता है के 26 साल पूरे: करण जौहर ने भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ मनाया जश्न

शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ ने 16 अक्टूबर, 2024 को अपनी रिलीज़ के 26 साल पूरे कर लिए।

इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए, करण जौहर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक खास वीडियो शेयर किया, साथ ही एक भावभीनी टिप्पणी भी। 1998 की इस रोमांटिक ड्रामा ने भारतीय सिनेमा पर अपनी अमिट छाप छोड़ी, जो तुरंत सफल हो गई और बॉलीवुड के इतिहास की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक बनी रही। बुधवार को, केजेओ ने सेट से कुछ प्रतिष्ठित और पर्दे के पीछे के पलों को दिखाते हुए एक वीडियो मोंटाज शेयर किया।

क्लिप के साथ, फिल्म निर्माता ने लिखा, “कूल नेक चेन, नियॉन शर्ट, पिंक हेड बैंड, केवल डांस के साथ समर कैंप, टूटा तारा की कामना, बास्केटबॉल में धोखा, दोस्ती जो प्यार में बदल जाती है और ऐसे किरदार जो समय और उससे आगे भी जीते हैं!!” करण ने आगे कहा, “निर्देशक के तौर पर मेरी पहली फिल्म के लिए। सेट पर मौजूद बेहतरीन कलाकारों और क्रू के लिए। पहले दिन की उस भावना को जिंदा रखने के लिए….26 साल बाद भी!” उनके पोस्ट को प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों से समान रूप से प्यार मिला। ‘कुछ कुछ होता है’ में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि सलमान खान ने यादगार विस्तारित कैमियो किया है।

यह फिल्म बहुत सफल रही और इसने कई पुरस्कार जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी शामिल है। इसने आठ फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीते, जिसमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, करण जौहर के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, शाहरुख के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और काजोल के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री शामिल हैं।

रानी मुखर्जी, एक नवोदित कलाकार होने के बावजूद, टीना के अपने चित्रण के साथ एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। फिल्म में शाहरुख और काजोल की केमिस्ट्री वास्तव में मुख्य आकर्षण में से एक थी।

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी पिछली फिल्मों में हिट जोड़ी बनने के बाद, उनके ऑन-स्क्रीन जादू ने एक बार फिर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। ‘कुछ कुछ होता है’ के 26 साल पूरे होने पर, दुनिया भर के प्रशंसक इस फिल्म को फिर से देख रहे हैं, यादों को संजो रहे हैं और भारतीय सिनेमा पर इसके प्रभाव का जश्न मना रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

सांप और सीढ़ी का ट्रेलर: राणा दग्गुबाती ने डार्क ह्यूमर थ्रिलर सीरीज का आधिकारिक तेलुगु ट्रेलर जारी किया