‘सोनिया गांधी ने आतंकवादियों के लिए आंसू बहाए…’: खड़गे की ‘आतंकवादी पार्टी’ टिप्पणी पर भाजपा नेता ने पलटवार किया

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘आतंकवादी पार्टी’ टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि सोनिया गांधी ने आतंकवादियों के लिए ‘आंसू बहाए’। जोशी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार पर अफजल गुरु जैसे आतंकवादी दोषियों के प्रति ‘नरम’ रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने जोर देकर कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश में आतंकवादी गतिविधियों में उल्लेखनीय कमी आई है।

केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा, “मल्लिकार्जुन खड़गे ने गलती से बीजेपी को आतंकवादी पार्टी कह दिया, जबकि सोनिया गांधी ने बटला हाउस में मारे गए आतंकवादियों के लिए आंसू बहाए थे। कांग्रेस ने ही अफजल गुरु के प्रति नरम रुख अपनाया था। कांग्रेस ने ही 2004 में पोटा को निरस्त किया था। उनके प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अलगाववादी आतंकवादियों से हाथ मिलाया था।” उन्होंने कहा कि आजकल कश्मीरी युवाओं के पास ‘पत्थर’ के बजाय रोजगार के अवसर हैं, जो कांग्रेस के कार्यकाल में हुआ करते थे। जोशी ने लिखा, “वरिष्ठ नेता होने के नाते खड़गे को अपनी बातों पर दोबारा गौर करना चाहिए।” 12 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे का जोरदार खंडन किया कि कांग्रेस पार्टी “शहरी नक्सलियों” से प्रभावित है।

खड़गे ने बीजेपी पर “आतंकवादियों की पार्टी” होने का आरोप लगाया और अनुसूचित जातियों (एससी) और आदिवासी समुदायों के खिलाफ लिंचिंग और गंभीर अपराधों के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया। खड़गे ने कहा, “प्रगतिशील लोगों को शहरी नक्सली कहा जा रहा है…यह उनकी (पीएम मोदी की) आदत है। उनकी पार्टी (बीजेपी) खुद एक आतंकवादी पार्टी है। वे लिंचिंग में शामिल हैं, लोगों पर हमला करते हैं, अनुसूचित जातियों के लोगों के मुंह में पेशाब करते हैं और आदिवासी लोगों का बलात्कार करते हैं। वे इन कृत्यों को करने वालों का समर्थन भी करते हैं और फिर दूसरों को दोषी ठहराते हैं।” बीजेपी ने इस टिप्पणी की निंदा की, राष्ट्रीय प्रवक्ता सी.आर. केसवन ने मल्लिकार्जुन खड़गे की हालिया टिप्पणियों की आलोचना की। केसवन ने कांग्रेस पार्टी पर “विभाजनकारी और सांप्रदायिक मानसिकता” रखने का आरोप लगाया, जो “औपनिवेशिक अंग्रेजों” की तरह है।

यह भी पढ़ें:-

‘बाबा सिद्दीकी की हत्या से…’: एनसीपी नेता की मौत के बाद जानिए राहुल गांधी की प्रतिक्रिया