वेब सीरीज ‘आदि शंकराचार्य’ का पोस्टर हुआ लॉन्च

भारतीय सांस्कृतिक इतिहास की महागाथा ‘आदि शंकराचार्य’ का पोस्टर जारी कर दिया गया है। इस सीरीज को ‘आर्ट ऑफ़ लिविंग’ ने प्रस्तुत किया है। श्रीश्री पब्लिकेशन ट्रस्ट और ओएनएम मल्टीमीडिया ने इसे प्रोड्यूस किया है। इस भव्य सीरीज के लेखक और निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा हैं। सीरीज में हमारे राष्ट्र के सबसे बड़े महानायक श्री आदि शंकराचार्य के जीवन और कार्यों को भव्यता से चित्रित किया गया है जिन्होंने राष्ट्र के नव-निर्माण का कार्य करते हुए चारों दिशाओं में भारतवर्ष की सीमाओं को सुरक्षित किया था। सीरीज के पहले सीजन में कुल 10 एपिसोड हैं, जिसमें बालक श्री शंकर के जन्म से संन्यास तक की प्रमुख घटनाओं को दर्शक देख पाएंगे।

लेखक निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा ने टेलीविजन और फिल्मों के कई स्थापित कलाकारों के साथ इस कहानी को फिल्माया है। सीरीज में बालक आदि शंकराचार्य का किरदार अर्नव खानिजो निभा रहे हैं। सोनी टीवी के शो यशोमति मैया में देवकी का किरदार निभाने वाली सुमन गुप्ता और जी टीवी के शो रामायण में राम का किरदार निभाने वाले गगन मलिक, संदीप मोहन, योगेश महाजन, कुणाल सिंह राजपूत और अरुण शेखर जैसे टेलीविजन और फ़िल्म के बड़े और स्थापित कलाकार इस सीरीज में नजर आएंगे। फिल्म गदर 2 में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाने वाले मनीष वाधवा भी इसमें प्रमुख किरदार में नजर आएंगे लेकिन उनका किरदार इस सीरीज के दूसरे सीजन में दर्शक देख पाएंगे।

वेब सीरीज ‘आदि शंकराचार्य’ के लेखक निर्देशक ओंकार नाथ मिश्रा बताते हैं, ‘विश्व आज फिर धार्मिक उन्माद, आतंकवाद, सम्प्रदायवाद, जातिवाद, अलगाववाद, अवसरवादिता, छल, कपट, धोखा, अविश्वास जैसी अनेकों समस्याओं से जूझ रहा है और श्री शंकर का अद्वैत दर्शन इन सभी समस्याओं का एकमात्र उत्तर है। आठवीं शताब्दी सामाजिक, राजनैतिक और आध्यात्मिक स्तर पर भारतवर्ष के लिए घोर अंधकार और पतन का युग था। अपने राष्ट्र धर्म और संस्कृति की ऐसी स्थिति को देख आठ वर्षीय बालक शंकर राष्ट्र के सामाजिक, राजनीतिक और आध्यात्मिक उत्थान के लिए निकल पड़े। सीरीज की शूटिंग बंगलौर और केरल के मनोरम लोकेशन के साथ ही मुंबई के स्टूडियोज में भी हुई है। ‘आदि शंकराचार्य’ वेब सीरीज के पहले सीजन को ओटीटी पर जल्द ही रिलीज किया जाएगा।

यह भी पढ़े :-

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज के निर्णायक मैच पर पोंटिंग ने कहा, ‘यह चुनौती अब बहुत कठिन है’