जॉर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी; जानिए इटली के प्रधानमंत्री ने क्या कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 74 वर्ष के हो गए। इस अवसर पर दुनिया भर के राजनीतिक नेताओं ने उन्हें बधाई दी। इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भी प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

एक्स पर बात करते हुए मेलोनी ने कहा, “भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई। मुझे यकीन है कि हम इटली और भारत के बीच अपनी दोस्ती और सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे, ताकि हम वैश्विक चुनौतियों का मिलकर सामना कर सकें।”

इस साल जून में प्रधानमंत्री मोदी ने मेलोनी से मुलाकात की, जहां मेलोनी ने प्रधानमंत्री मोदी को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी। बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने नियमित उच्च राजनीतिक संवाद पर संतोष व्यक्त किया और भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी की प्रगति की समीक्षा की। बढ़ते व्यापार और आर्थिक सहयोग पर खुशी व्यक्त करते हुए, उन्होंने लचीली आपूर्ति श्रृंखला बनाने के लिए स्वच्छ ऊर्जा, विनिर्माण, अंतरिक्ष, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, दूरसंचार, एआई और महत्वपूर्ण खनिजों में वाणिज्यिक संबंधों का विस्तार करने का आह्वान किया। इस संदर्भ में, उन्होंने औद्योगिक संपदा अधिकार (आईपीआर) पर हाल ही में हुए समझौता ज्ञापन का स्वागत किया, जो पेटेंट, डिजाइन और ट्रेडमार्क पर सहयोग के लिए रूपरेखा प्रदान करता है।