डिबेट में हैरिस को हराने हिंदू-अमेरिकी नेता गबार्ड की शरण में ट्रंप

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बहस होने वाली है। ट्रंप ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने डिबेट भाषण में मदद के लिए एक हिंदू महिला नेता को चुना है। ट्रंप ने पूर्व डेमोक्रेटिक कांग्रेस और हिंदू-अमेरिकी नेता तुलसी गबार्ड से मदद मांग रहे है।

ट्रंप और भारतीय मूल की नेता कमला हैरिस 10 सितंबर को टीवी डिबेट में आमने-सामने होंगी। तुलसी ने 2020 के राष्ट्रपति पद की दौड़ के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ दी और खुद को ट्रंप के समर्थकों के बीच एक सेलिब्रिटी के रूप में फिर से स्थापित किया। लंबे समय से ट्रंप के साथ उनकी दोस्ती रही है। कुछ समय के लिए उनके अफेयर की भी अटकलें थीं। तुलसी ने एक यादगार डिबेट में हैरिस को परास्त कर दिया था। रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप की प्रवक्ता कैरोलिन लेविट ने ईमेल में तुलसी गबार्ड की भागीदारी की पुष्टि की है।

लेविट ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति राजनीतिक इतिहास में सबसे अच्छे बहस करने वालों में से एक साबित हुए हैं। जो बाइडेन को उन्होंने पहले ही राउंड में हरा दिया। उन्हें पारंपरिक बहस की तैयारी की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वे तुलसी गबार्ड जैसे सम्मानित नीति सलाहकारों और प्रभावी संचारकों से मिलना जारी रखने वाले है। ट्रंप कहते हैं कि उन्हें बहस के लिए तैयारी करने की आवश्यकता नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति ने इस साल बहस के लिए अभ्यास करने में 2016 या 2020 की तुलना में अधिक समय बिताया है।

वह अभी भी पारंपरिक बहस की तैयारी नहीं करते हैं। 27 जून को हुई बहस से पहले किसी ने भी उनकी भूमिका नहीं निभाई। जून में बाइडेन के साथ हुई बहस से पहले ट्रंप ने सलाहकारों के साथ समय के लिए या अनौपचारिक रूप से विमान यात्राओं पर बैठकर संभावित विषयों और प्रश्नों पर चर्चा की।

तुलसी ने आरोप लगाए थे कि हैरिस जब सैन फ्रांसिस्को में एक जिला अटॉर्नी थीं तब मारिजुआना उल्लंघन के लिए 1,500 से अधिक लोगों को जेल में डाल दिया और फिर जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी मारिजुआना का धूम्रपान किया है, तब वे इस पर हंस पड़ीं। उन्होंने कमला हैरिस पर उन सबूतों को भी खत्म करने का भी आरोप लगाया, जो एक निर्दोष व्यक्ति को मौत की सजा से बाहर निकाल सकते थे।

यह भी पढ़े :-

सन ऑफ सरदार 2 से मेकर्स ने विजय राज को किया बाहर,अभिनेता ने लगाए गंभीर आरोप