प्रधानमंत्री ने पिंगली वेंकैया को याद किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के डिजाइनर और स्वतंत्रता सेनानी पिंगली वेंकैया की उनकी 148वीं जयंती पर याद किया। उन्होंने कहा कि देश को तिरंगा देने में उनके प्रयास को हमेशा याद रखा जाएगा।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर याद करता हूं। हमें तिरंगा देने में उनके प्रयास को हमेशा याद रखा जाएगा। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से हर घर तिरंगा अभियान का समर्थन करने और 9 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराने का आह्वान करते हुए कहा कि http://harghartiranga.com पर अपनी सेल्फी शेयर करना न भूलें।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने जुलाई माह के मन की बात कार्यक्रम में भी स्वतंत्रता दिवस से पहले ‘हर घर तिरंगा अभियान’ को दोहराने का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था कि पिछले कुछ सालों से ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के प्रति हर किसी में जोश बना हुआ है। हर कोई तिरंगा लहराते हुए गर्व महसूस करता है यानी ‘हर घर तिरंगा अभियान’ तिरंगे की शान को बनाए रखने का एक अनूठा उत्सव बन गया है। पहले की तरह इस साल भी आप तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी harghartiranga.com पर अपलोड करें।

यह भी पढ़े :-

वायनाड भूस्खलन को एमपीएलएडीएस दिशा निर्देशों के तहत गंभीर प्रकृति की आपदा घोषित करें : थरूर