‘मैं जल्द ही वापस आऊंगी’: UPSC कार्रवाई के बीच वाशिम से रवाना हुईं आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर

विवादित आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर शुक्रवार को वाशिम से रवाना हुईं, यूपीएससी द्वारा उनके खिलाफ कई कार्रवाई शुरू किए जाने के बाद, जिसमें गलत पहचान के साथ सिविल सेवा परीक्षा देने के लिए पुलिस केस दर्ज करना भी शामिल है। पुणे में अपने प्रशिक्षण के दौरान अपनी शक्ति और विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने के आरोप में वाशिम सरकारी विश्राम गृह के बाहर प्रेस से बात करते हुए खेडकर ने कहा, “न्यायपालिका अपना काम करेगी।” वाशिम में उन्होंने महीने की शुरुआत में अपना काम शुरू किया था।

निजी वाहन से नागपुर के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया से कहा, “मैं जल्द ही वापस आऊंगी।” पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवसे द्वारा कदाचार के लिए रिपोर्ट किए जाने के बाद, खेडकर को पुणे से वाशिम में अतिरिक्त सहायक कलेक्टर के रूप में फिर से नियुक्त किया गया।

2023 आईएएस बैच की सदस्य खेडकर के खिलाफ आरोपों में प्रशिक्षु के रूप में मिलने वाली सुविधाओं से परे मांग करना और एक वरिष्ठ अधिकारी के एंटेचैम्बर को संभालना शामिल है।

अपनी हैसियत दिखाने के लिए मशहूर खेडकर अक्सर अपनी निजी लग्जरी ऑडी कार में पुणे के आसपास घूमती रहती थीं, जिस पर उन्होंने अवैध रूप से लाल-नीली बत्ती, ‘महाराष्ट्र सरकार’ का स्टिकर और वीआईपी रजिस्ट्रेशन नंबर लगवाया था, कथित तौर पर एक ठेकेदार की मदद से।

 

यह भी पढ़ें:-

एकता कपूर और उनके बेटे रवि ने श्री दुर्गा परमेश्वरी मंदिर में ईश्वर का आशीर्वाद लिया