मुंबई में BMW ने दोपहिया वाहन को टक्कर मारी, महिला की मौत; CM एकनाथ शिंदे ने न्याय का आश्वासन दिया

रविवार को मुंबई के वर्ली इलाके के पास BMW कार ने दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिसमें एक महिला की मौत हो गई, एक पुलिस अधिकारी ने बताया।

यह घटना सुबह 5:30 बजे वर्ली के अटरिया मॉल के सामने हुई, जब एक महिला अपने पति के साथ बाइक पर सवार होकर जा रही थी। यह दुर्घटना उस समय हुई, जब दंपति मछली खरीदकर घर लौट रहे थे। अधिकारी ने बताया कि पति तेज रफ्तार वाहन से कूदने में सफल रहा, जबकि महिला दुर्घटना में घायल हो गई और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

वरली पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि महिला की पहचान 45 वर्षीय कावेरी नखवा के रूप में हुई है, जो अपने पति प्रदीप के साथ यात्रा कर रही थी, जब लग्जरी कार चालक ने नियंत्रण खो दिया।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, “कावेरी नखवा सड़क पर गिर गई। राहगीरों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। उसे नागरिक संचालित नायर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कावेरी और उसके पति मछुआरे हैं और वे कोलाबा के ससून डॉक से वर्ली कोलीवाड़ा में अपने घर जा रहे थे।” वर्ली पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि कार चालक राजेश शाह और राजर्षि राजेंद्रसिंह बिदावत नामक एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया है। घटना के बारे में बोलते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून सबके लिए समान है और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

पीटीआई के अनुसार, जब उनसे पूछा गया कि क्या मुंबई दुर्घटना में शामिल व्यक्ति शिवसेना नेता का बेटा था, तो सीएम ने कहा, “कानून सबके लिए समान है और सरकार हर मामले को एक ही नजरिए से देखती है। इस दुर्घटना के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा। सब कुछ कानून के अनुसार किया जाएगा।” उन्होंने कहा, “पुलिस किसी को नहीं बचाएगी। मुंबई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने पुलिस विभाग से सख्त कार्रवाई करने के लिए बात की है।” घटना के बाद, शिवसेना (यूबीटी) नेता और स्थानीय विधायक आदित्य ठाकरे ने एक्स पर एक पोस्ट साझा की और कहा कि वह शाह के “राजनीतिक झुकाव” में नहीं जाएंगे, लेकिन उम्मीद है कि “शासन द्वारा कोई राजनीतिक शरण नहीं दी जाएगी”।

आज वर्ली पुलिस स्टेशन का दौरा किया और वर्ली में आज हुए हिट-एंड-रन मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। मैं हिट एंड रन के आरोपी श्री शाह के राजनीतिक झुकाव में नहीं जाऊंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय दिलाने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगी। उम्मीद है कि शासन द्वारा कोई राजनीतिक शरण नहीं दी जाएगी।” ठाकरे ने कहा, “एमएलसी सुनील शिंदे जी और मैंने पीड़िता के पति श्री नकवा से भी मुलाकात की और उनसे वादा किया कि हम आरोपी को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।”

यह भी पढ़ें:-

राहुल गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर हाथरस के पीड़ितों के परिजनों के लिए अधिक मुआवजे की मांग की