राहुल गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर हाथरस के पीड़ितों के परिजनों के लिए अधिक मुआवजे की मांग की

हाथरस भगदड़ दुर्घटना से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा और उनसे मुआवज़ा बढ़ाने और पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता प्रदान करने का आग्रह किया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस भगदड़ में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के लिए 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी और घायल लोगों को 50,000 रुपये देने की भी घोषणा की थी।

यह घटना भोले बाबा द्वारा आयोजित एक ‘सत्संग’ के दौरान हुई, जिसमें कम से कम 121 लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए।

हाथरस पीड़ितों से मिलने के बाद, नेता प्रतिपक्ष (LoP) ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट साझा की और कहा, “हाथरस में भगदड़ दुर्घटना से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मिलने, उनके दुख को महसूस करने और उनकी समस्याओं को जानने के बाद, मैंने उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को एक पत्र के माध्यम से उनके बारे में सूचित किया।”

उन्होंने सीएम योगी से मुआवजे की राशि बढ़ाने और पीड़ित परिवार को तुरंत मुहैया कराने का आग्रह किया।

पोस्ट में लिखा गया है, “मुख्यमंत्री से मुआवजे की राशि बढ़ाने और पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द मुहैया कराने का आग्रह किया। दुख की इस घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और समर्थन की जरूरत है।”

इससे पहले, राहुल गांधी ने भगदड़ के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया और साकार विश्व हरि बाबा के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा। उन्होंने कहा, “यह एक दुखद घटना है। कई लोगों की मौत हो गई है। मैं इसे राजनीतिक चश्मे से नहीं कहना चाहता, लेकिन प्रशासन की ओर से कमियां रही हैं और महत्वपूर्ण बात यह है कि क्योंकि वे गरीब परिवार हैं इसलिए उन्हे अधिकतम मुआवजा दिया जाना चाहिए ।”

यह भी पढ़ें:-

हरिद्वार: गंगा घाटों पर बिकनी पहने विदेशी पर्यटकों ने विवाद खड़ा किया