Redmi 13 5G भारत में आधिकारिक लॉन्च की तारीख की घोषणा,स्पेक्स और कलर ऑप्शन जाने

चीनी स्मार्टफोन दिग्गज Xiaomi ने एक X पोस्ट के माध्यम से भारतीय बाजार में Redmi 13 5G स्मार्टफोन की आधिकारिक लॉन्च तिथि की घोषणा की है। आगामी स्मार्टफोन 9 जुलाई को दोपहर 12 बजे IST पर लॉन्च होने वाला है।

विशेष रूप से, Xiaomi ने Redmi 13 5G की लॉन्च तिथि का खुलासा Amazon माइक्रोसाइट के माध्यम से किया है जिसे सबसे पहले Gizmochina द्वारा देखा गया था। यह इस सेगमेंट का पहला स्मार्टफोन हो सकता है जिसमें डुअल-साइड ग्लास होगा और इसमें फ्रंट पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन का भी उल्लेख किया गया है। इसे ग्लास बैक डिज़ाइन के साथ लाइट ब्लू और लाइट पिंक कलर ऑप्शन में पेश किए जाने की उम्मीद है।

Redmi 13 5G की कीमत और उपलब्धता (अपेक्षित)
यह Redmi 12 5G का उत्तराधिकारी होने की उम्मीद है, जिसे Redmi 12 4G के साथ अगस्त 2023 में भारत में अनावरण किया गया था। Redmi 12 5G को भारत में 4GB RAM+128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 11,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। वहीं, 6GB RAM+128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 12,499 रुपये है। इसलिए, उपभोक्ता इसी रेंज में Redmi 13 5G की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, स्मार्टफोन की आधिकारिक कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है। लॉन्च के बाद उपभोक्ताओं को इसे mi.com और ऑफलाइन स्टोर के अलावा Amazon.in पर भी बेचा जा सकता है।

Redmi 13 5G के स्पेसिफिकेशन (अपेक्षित)
स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 SoC द्वारा संचालित हो सकता है और Android 14-आधारित HyperOS के साथ आ सकता है। दावा किया जा रहा है कि यह इस सेगमेंट के 5G हैंडसेट में सबसे बड़ा डिस्प्ले है। हैंडसेट में 33W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,030mAh की बैटरी हो सकती है। ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन में 108-मेगापिक्सल का मुख्य रियर कैमरा हो सकता है।

यह भी पढ़ें;-

नीट यूजी विवाद: ‘पेपर लीक’ में महाराष्ट्र कनेक्शन? लातूर से 2 शिक्षक हिरासत में लिए गए