नीट परीक्षा घोटाला: मेडिकल प्रवेश परीक्षा घोटाले के आरोपी से नौ करोड़ का चेक बरामद

नीट परीक्षा धोखाधड़ी कांड के सिलसिले में गुजरात से 5 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद, नीट परीक्षा घोटाले में एक और विवाद सामने आया, शनिवार को जी न्यूज के अनुसार, नीट परीक्षा धोखाधड़ी कांड के सिलसिले में गुजरात से गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों से नौ करोड़ के चेक मिले। इसके अलावा एक पेन ड्राइव भी मिली।

नीट परीक्षा धोखाधड़ी कांड के आरोपी गोधरा के स्कूल शिक्षक तुषार भट्ट की कार से 7 लाख रुपये बरामद किए गए, जबकि कोचिंग सेंटर के निदेशक परशुराम रॉय के कार्यालय से 2.50 करोड़ के चेक मिले। कथित तौर पर, यह पैसा छात्रों ने दिया था।

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, कम से कम 16 छात्रों ने अपनी उत्तर पुस्तिकाएं किसी और से भरवाने के लिए परशुराम रॉय को 10 लाख रुपये दिए। रॉय ने उम्मीदवारों को सलाह दी कि वे केवल उन्हीं सवालों के जवाब दें जिनके बारे में उन्हें पूरा भरोसा हो और बाकी को छोड़ दें। गोधरा के जय जलाराम स्कूल में शिक्षक और एक अन्य प्रतिभागी तुषार भट्ट उन सवालों के जवाब बाद में भरते थे।

जिला शिक्षा अधिकारी ने गोधरा तालुका पुलिस स्टेशन में नीट परीक्षा में नकल के आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि तुषार भट्ट, वडोदरा में रॉय ओवरसीज के मालिक परशुराम रॉय और गोधरा के आरिफ वोरा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें:-

IMD ने सिक्किम, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश और उत्तर प्रदेश में लू चलने का अनुमान लगाया