Income Tax Vacancy: बिना लिखित परीक्षा के पाएं नौकरी, बस चाहिए ये योग्यता

Income Tax में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह बेहतरीन मौका है। इन पदों से संबंधित योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह एक बेहतरीन मौका है। इसके लिए इनकम टैक्स ने सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी और प्राइवेट सेक्रेटरी के पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो लोग इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं वे इनकम टैक्स की आधिकारिक वेबसाइट incometax.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इनकम टैक्स में इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इनकम टैक्स के इस भर्ती के माध्यम से प्राइवेट सेक्रेटरी के पदों पर बहाली की जा रही है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे 15 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इनकम टैक्स में नौकरी करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

इनकम टैक्स में इन पदों पर होगी भर्तियां
सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी – 01
प्राइवेट सेक्रेटरी – 03

इनकम टैक्स में नौकरी पाने की योग्यता
उम्मीदवार जो भी इनकम टैक्स में नौकरी के लिए इन पदों पर आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

इनकम टैक्स में इन पदों पर कौन कर सकता है आवेदन आयु सीमा
जो भी उम्मीदवार इनकम टैक्स के इस भर्ती के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनकी आयुसीमा 64 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इनकम टैक्स के इस भर्ती के लिए जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन स्किल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Income Tax Recruitment 2024 Notification
Income Tax Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें अपने आवेदन फॉर्म को “रजिस्ट्रार, अपीलीय न्यायाधिकरण, सी विंग, चौथी मंजिल, लोक नायक भवन, खान मार्केट, नई दिल्ली – 110003” को भेजना होगा.