अगर आप एपल लवर्स हैं और अपकमिंग iPhone 16 का इंतजार कर रहे हैं, तो ये इन्फॉर्मेशन आपके लिए ही है

Apple अपने हर नए iPhone में को बड़े बदलाव के साथ लॉन्च किया है. हर नए आईफोन में आपको बेस्ट फीचर्स और डिजाइन देखने को मिलते आये हैं. कंपनी टास्क मैनेजमेंट के लिए सिरी को जेनरेटिव AI के साथ अपग्रेड कर सकती है. कंपनी ने ये फैसला तब लिया जब चैटजीपीटी की टेस्टिंग चल रही थी. इसका मकसद डायरेक्ट कंपटीशन करना नहीं है बल्कि नए आईफोन में अच्छी परफॉर्मेंस लेकर आना है. WWDC 2024 इवेंट इस साल 10 से 14 जून को होगा.

iPhone 16 में होगा ये बदलाव

एपल सिरी में एक बहुत जरूरी जेनरेटिव एआई-पावर्ड अपग्रेड पेश कर सकता है. ये वॉयस असिस्टेंट को अधिक बेहतर बना देगा, जिससे इसे एक समय में केवल एक सवाल का जवाब देने के बजाय चैट भी की जा सकेगी. एपल के एआई पेशकशों के साथ नए सिरी अपग्रेड से 10 जून को पर्दा उठेगा. ये सब कंपनी के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में किया जा सकता है.

ये होंगे नए अपग्रेड

जैसा कि ऊपर बताया एपल डायरेक्ट चैटजीपीटी से कंपटीशन करने के बजाय, कंपनी सिरी को और अधिक बेहतर बनाने पर फोकस करना चाहती है, जैसे रिमाइंडर सेट करना, कैलेंडर अपॉइंटमेंट बनाना, शॉपिंग लिस्ट में आइटम जोड़ना आदि शामिल हो. संभावना है कि सिरी से टेक्स्ट मैसेज में जवाब हासिल करना भी शामिल हो सकता है.

अपग्रेड से क्या होगा फायदा

अपने इस फैसले से एपल एआई की रेस में खुदकी अलग पहचान बनाता दिखाई दिखेगा. आईफोन दूसरे स्मार्टफोन से पहले ही अलग है. लेकिन इस बदलाव के बाद आईफोन की परफॉर्मेंस और भी अधिक अच्छी हो जाएगी और इसे उपयोग करना भी आसान हो जाएगा.

इस अपग्रेड के जरिए बहुत कुछ सिरी से कराया जा सकेगा और आपके टाइम की भी बचत हो सकेगी. हृपहले की तुलना में सिरी ज्यादा कमांड सुन सकेगी और उन्हें फॉलो कर सकेगी.

फिलहाल अपकमिंग आईफोन 16 की लॉन्च डिटेल्स सामने नहीं आई है, पहले के लॉन्च के मुताबिक, सितंबर के दूसरे हफ्ते में नए आईफोन का दीदार हो सकेगा.

यह भी पढ़ें:-

IPL 2024 प्लेऑफ़ योग्यता परिदृश्य: RCB, CSK, SRH, LSG, DC, GT शीर्ष चार में कैसे जगह बना सकते हैं? यहाँ जाने