कम बजट में नए ईयरबड्स की है तलाश, तो Truke Buds Q1 Lite ईयरबड्स आपके लिए हो सकता है बेस्ट ऑप्शन

कम पैसे में ईयरबड्स तलाश करने वाले ग्राहकों की आवश्यकताओ को समझते हुए Truke कंपनी ने सस्ते ईयरबड्स को लॉन्च किया है. कुछ समय पहले ट्रूक ने 1000 रुपये से भी सस्ते TWS Earbuds को बाजार में लाया था. हम लोगों के पास Truke Buds Q1 Lite रिव्यू के लिए आए हैं और हमने कई दिनों तक ईयरबड्स को उपयोग किया. 1000 रुपये से भी सस्ते इन ईयरबड्स की क्वालिटी कैसी, साउंड कैसी है और बैटरी बैकअप कैसा है? हमने टेस्टिंग के दौरान इन सभी चीजों को टेस्ट किया और आज हम आप लोगों के साथ बड्स के साथ हमारे एक्सपीरियंस को शेयर करेंगे.

Truke Buds Q1 Lite Design

इन ईयरबड्स को मेटल ब्लैक, शैंपेन गोल्ड और रोज रेड कलर ऑप्शन्स में खरीदा जा सकता है. हमारे पास मेटल ब्लैक कलर ऑप्शन रिव्यू के लिए आया है. डिजाइन की बात करें तो इसका चार्जिंग केस ओवल शेप में आता है, केस के निचले हिस्से में चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट दिया गया है.

कॉम्पैक्ट डिजाइन की वजह से इन्हें पॉकेट में बहुत ही आसानी से कैरी किया जा सकता है. ईयरबड्स को लगाकर उपयोग करते समय बेहतर कंफर्ट मिले इसके लिए कंपनी ने सॉफ्ट सिलिकॉन इन-ईयर डिजाइन का इस्तेमाल किया है. कुछ देर लगाने में तो कोई दिक्कत नहीं लेकिन अगर लंबे समय तक बड्स को कानों में लगाए रखेंगे तो हल्का दर्द महसूस हो सकता है.

चार्जिंग केस के चारों तरफ बीच में मेटल स्ट्रिप की झलक देखने को मिलेगी. चार्जिंग केस पर आपको कंपनी का नाम लिखा नजर आएगा और नाम के ठीक नीचे चार्जिंग लाइट झलती है. कुल मिलाकर कीमत के लिहाज से बड्स और चार्जिंग केस का डिजाइन अच्छा तो नहीं लेकिन ठीक-ठाक है.

ऑडियो क्वालिटी

आपको लग रहा होगा कि 999 रुपये की कीमत वाले इन ईयरबड्स की साउंड क्वालिटी तो बेकार सी होगी, लेकिन ऐसा नहीं है. कम बजट में आने वाले ये ईयरबड्स 12.4mm ड्राइवर्स के साथ आते हैं, जब हमने बड्स को टेस्ट किया तो पाया कि मूवी, म्यूजिक और गेमिंग के दौरान बड्स से क्लियर साउंड और बढ़िया बेस मिलता है.

टेस्टिंग के दौरान इन बड्स के साथ हम लोगों का कॉलिंग एक्सपीरियंस भी ठीक-ठाक रहा. जब बात हो रही है साउंड क्वालिटी की तो आप लोग ये भी जरूर जानना चाहेंगे कि गेमिंग के दौरान हमारा बड्स के साथ एक्सपीरियंस कैसा रहा?

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ये ईयरबड्स 40ms अल्ट्रा लो-लेटेंसी के साथ आते हैं जिस वजह से गेमिंग सेशन के दौरान हमें बढ़िया ऑडियो आउटपुट मिला. कुल मिलाकर कीमत के लिहाज से बड्स की साउंड क्वालिटी औसत रही.

बैटरी बैकअप है अच्छा

कंपनी का दावा है कि एक बार अगर इन ईयरबड्स को फुल चार्ज किया जाए तो केस के साथ बड्स 48 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करते हैं. हमने जब बैटरी लाइफ को टेस्ट करना शुरू किया तो पाया कि फुल चार्ज पर बड्स का बैटरी बैकअप 48 घंटे के बजाय 40 घंटे तक था.

चार्जिंग टाइम की बात करें तो Truke Earbuds को एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 2 घंटे का समय लगता है. कंपनी का कहना है कि 10 मिनट चार्ज पर बड्स 100 मिनट का प्लेबैक टाइम ऑफर करते हैं हमने जब इस दावे को टेस्ट करना शुरू किया तो पता चला है कि 10 मिनट चार्ज पर 86 मिनट का प्लेबैक टाइम मिलता है. कुल मिलाकर बड्स का बैटरी बैकअप भी औसत से ऊपर रहा.

Truke Buds Q1 Lite का प्राइस

इन ईयरबड्स की कीमत 999 रुपये है, आप अगर इन ईयरबड्स को खरीदना चाहते हैं तो ये बड्स ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर उपलब्ध हैं. रिटेल बॉक्स में ईयरबड्स, चार्जिंग केस, टाइप-सी केबल, 4 एक्स्ट्रा ईयरटिप्स, वारंटी कार्ड और यूजर मैनुअल मिलेगा.

यह भी पढ़े:

यह ‘जादुई’ छड़ी कई कामों में बुजुर्गों की कर सकता है सहायता, कम पैसे में मिलेंगे ये स्मार्ट फीचर्स