सर्विस सेंटर या फिर लोकल स्टोर कौन है ज्यादा विश्वसनीय

अब टेक्नोलॉजी के इस जमाने में स्मार्टफोन की डिमांड बढ़ती ही जा रही है देखा जाए तो छोटा हो या बड़ा स्मार्टफोन तो आपकों घर घर में मिल जायेगा। देखते देखते तेजी से स्मार्टफोन्स की तादाद बढ़ती ही चली जा रही है। स्मार्ट फोन अगर घर में है तो स्वाभाविक है की इसकी रिपेयरिंग की भी जरूरत पड़ेगी। वैसे तो हर स्मार्ट फोन के लिए इनके सर्विस सेंटर अवेलबल है। कंपनी के सर्विस सेंटर से फोन रिपेयर करवाने के चार्जेस थोड़े हाई होते है जिसकी वजह से हम लोकल शॉप पर जाना पसंद करते है। जन भी हम  लोकल शॉप से फोन रिपेयर करवाते है तो पहली बार ये की ये विश्वसनीय नहीं होते है साथ ही डायोबारा खराब भी जल्दी हो जाते है।  के कुछ समय बाद आपके फोन में दिक्कत आ सकती है। यह से ठीक करने के बाद आपको वारेंटी भी नहीं मिलेगी।

पैसों के चक्कर में अगर आप लोकल शॉप पर अपना फोन ठीक कराते हैं तो फिर वो वाटर प्रूफ नहीं रहेगा. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ये है कि लोकल शॉप पर आपके फोन को ओपन करने के लिए कोई प्रोफेशनल तरीका नही होता है। स्मार्टफोन ने हमारी जिंदगी को आरामदायक तो बना दिया है लेकिन इसकी मदद से हम एक दूसरे से कनेक्ट हो सकते है। स्मार्टफोन के दाम बहुत महंगे होते है लेकिन जब कभी फोन में कोई दिक्कत आती है तो हम सभी एक गलती कर बैठते हैं।

लोकल शॉप से पर मोबाइल ठीक करने से आपके फोन का चार्जिंग पोर्ट खराब होने का डर रहता है। आपको बता दें लोकल शॉप के टेक्नीशियन मौजूद अक्सर ट्रेंड नहीं होते हैं। लोकल शॉप पर जब आप बाहर  फोन ठीक कराने के लिए देते हैं तो वहां कोई विश्वसनीय व्यक्ति नहीं होता। हम सभी अपने फोन में महत्वपूर्ण डाटा रखते है जो की चोरी होने का डर रहता है। कंपनी के सर्विस सेंटर पर आपके डेटा की पूरी जिम्मेदारी कंपनी की होती है।