प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले अधिकारियों ने सिख कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ‘व्हाइट हाउस’ के अधिकारियों ने सिख कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि अमेरिकी सरकार अमेरिकियों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है। सिख समुदाय के एक नेता ने यह जानकारी दी। ‘व्हाइट हाउस’ के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले यह बैठक की है।

प्रधानमंत्री मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान डेलावेयर के विलमिंगटन में आयोजित होने वाले वार्षिक क्वाड शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे और न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में ‘भविष्य का शिखर सम्मेलन’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। व्हाइट हाउस में बृहस्पतिवार को की गई बैठक में ‘अमेरिकन सिख कॉकस कमेटी’ के प्रीतपाल सिंह, सिख गठबंधन और ‘सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस एंड एजुकेशन फंड’ (एसएएलडीईएफ) के प्रतिनिधि शामिल हुए।

अमेरिकन सिख कॉकस कमेटी के संस्थापक प्रीतपाल सिंह ने शुक्रवार को ‘पीटीआई’ को बताया, ”सिख अमेरिकियों की जान बचाने और हमारे समुदाय की सुरक्षा में सतर्कता बरतने के लिए कल हमें संघीय सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों का आभार व्यक्त करने का मौका मिला।”

सिंह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर शुक्रवार को एक पोस्ट में अमेरिकी सिखों की सुरक्षा में सतर्कता बरतने के लिए अमेरिकी अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ”हम उनसे हमारे समुदाय की सुरक्षा के लिए और अधिक कार्य करने का आश्वासन देने के लिए कहेंगे। स्वतंत्रता और न्याय की जीत होनी चाहिए।”

ऐसा पहली बार हुआ है जब राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने इन सिख कार्यकर्ताओं और सिख अलगाववादियों के साथ बैठक की है। बैठक के बारे में कोई अन्य विवरण उपलब्ध नहीं है। व्हाइट हाउस ने इस बैठक की पहल की थी।

यह भी पढ़े :-

अमेरिका में राष्ट्रपति कोई भी बने,एलन मस्क की रहेगी बल्ले-बल्ले