क्रिस्टियानो रोनाल्डो से लेकर लियोनेल मेस्सी तक: 2024 में दुनिया के 7 सबसे ज़्यादा भुगतान पाने वाले फ़ुटबॉल खिलाड़ी

फ़ुटबॉल की दुनिया में कई नामी नाम छाए हुए हैं, न सिर्फ़ उनके मैदान पर खेल के हुनर ​​के लिए बल्कि उनके द्वारा कमाए जाने वाले भारी-भरकम वेतन के लिए भी। 2024 में सबसे ज़्यादा भुगतान पाने वाले फ़ुटबॉल खिलाड़ियों की सूची में सबसे ऊपर कोई और नहीं बल्कि पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिनकी सालाना सैलरी 330 मिलियन डॉलर है। 2024 में सबसे ज़्यादा भुगतान पाने वाले 7 फ़ुटबॉल खिलाड़ियों की सूची देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ($330 मिलियन)

पुर्तगाली आइकन 2024 में सबसे ज़्यादा भुगतान पाने वाले फ़ुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर सूची में सबसे ऊपर हैं। सऊदी अरब के अल-नासर में रोनाल्डो के आकर्षक कदम ने न सिर्फ़ उनके करियर में एक नया अध्याय जोड़ा, बल्कि खिलाड़ियों की कमाई के नए रिकॉर्ड भी बनाए।

जूनियर नेमार ($164 मिलियन)

मैदान पर अपनी प्रतिभा और कौशल के लिए मशहूर ब्राजील के इस स्टार ने सऊदी अरब में अल-हिलाल से जुड़ने के बाद बहुत ज़्यादा तनख्वाह हासिल की। ​​पेरिस सेंट-जर्मेन से मध्य पूर्व में उनके कदम ने उनकी कमाई में काफ़ी इज़ाफ़ा किया है।

करीम बेंज़ेमा ($162 मिलियन)

फ्रांसीसी फ़ॉरवर्ड करीम बेंज़ेमा, जो रियल मैड्रिड के पूर्व दिग्गज हैं, अब सऊदी अरब में अल-इत्तिहाद के लिए खेलते हैं। उनका यह बदलाव काफ़ी फ़ायदेमंद रहा है, जिससे वे दुनिया भर में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले शीर्ष तीन फ़ुटबॉल खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं।

किलियन एमबाप्पे ($115.9 मिलियन)

पेरिस सेंट-जर्मेन के युवा सनसनी ने लगातार अच्छी कमाई की है। गति, कौशल और गोल करने की क्षमता के मिश्रण के कारण किलियन एमबाप्पे की मैदान पर और कमर्शियल एंडोर्समेंट दोनों में काफ़ी मांग है।

लियोनेल मेस्सी ($100 मिलियन)

मेजर लीग सॉकर में इंटर मियामी में अर्जेंटीना के दिग्गज के कदम ने उत्तरी अमेरिकी फ़ुटबॉल में उत्साह की एक नई लहर ला दी है। मेस्सी की ब्रांड वैल्यू बेजोड़ है, जिससे उन्हें शीर्ष पांच कमाई करने वालों में जगह मिली है।

एर्लिंग हालैंड ($72.5 मिलियन)

नॉर्वे के इस स्ट्राइकर ने अपने गोल स्कोरिंग कौशल से फुटबॉल की दुनिया में तहलका मचा दिया है। मैनचेस्टर सिटी में अपने प्रदर्शन से बढ़ी हालैंड की कमाई फुटबॉल की शीर्ष प्रतिभाओं में से एक के रूप में उनकी बढ़ती स्थिति को दर्शाती है।

सादियो माने ($64.4 मिलियन)

रोनाल्डो के साथ सऊदी अरब के अल-नासर में जाने के बाद सेनेगल के इस फॉरवर्ड को सालाना $64.4 मिलियन मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:-

सोनाक्षी सिन्हा ने अपने जीवन की सबसे बड़ी खुशियों की एक दुर्लभ झलक पेश की: ‘घर वह जगह है जहाँ दिल है…’