‘अग्निपथ’ से हटाए जाने पर अभिषेक बनर्जी का आया बयान, कहा- करण जौहर ने नहीं निकाला था

सिनेमाघरों में अपनी दो रिलीज ‘स्त्री 2’ और ‘वेदा’ को मिल रही प्रतिक्रिया का आनंद ले रहे अभिनेता-कास्टिंग निर्देशक अभिषेक बनर्जी ने एक बयान जारी किया है, जिसने उन्हें विवाद के केंद्र में ला खड़ा कर दिया।

हाल ही में अभिषेक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने उनके और उनके सहयोगी अनमोल आहूजा के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए थे, क्योंकि वे ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फिल्म ‘अग्निपथ’ की कास्टिंग के दौरान करण मल्होत्रा के विजन के साथ तालमेल नहीं बिठा पाए थे।

अभिनेता ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम के स्टोरीज सेक्शन में जाकर स्पष्ट किया कि उनके बयान को गलत तरीके से समझा गया।

उन्होंने लिखा, “इस हफ्ते मुझे दो रिलीज और एक विवाद का सामना करना पड़ा। मैं ‘अग्निपथ’ की कास्टिंग प्रक्रिया के दौरान धर्मा प्रोडक्शन द्वारा मेरी कंपनी कास्टिंग बे को कथित तौर पर निकालने के बारे में बहुत सारी रिपोर्ट पढ़ और सुन रहा हूं। दुर्भाग्य से, इसे गलत तरीके से पेश किया गया है।”

उन्होंने आगे बताया कि उन्हें प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया, क्योंकि वे अग्निपथ के लिए निर्देशक करण मल्होत्रा के विजन के साथ तालमेल नहीं बिठा पाए।

उन्होंने आगे कहा, ”मैंने इस बात पर भी जोर दिया कि अनमोल और मैं उस समय लगभग 20 से 23 साल के थे। हमें किसी बड़ी कमर्शियल फिल्म के लिए कास्टिंग का कोई अनुभव नहीं था, जिसकी वजह से शायद हमने प्रोजेक्ट के लिए मल्होत्रा की जरूरतों को गलत तरीके से समझा। मैंने धर्मा प्रोडक्शंस पर कोई आरोप नहीं लगाया है या किसी गलत काम का सुझाव नहीं दिया है। वास्तव में मैं धर्मा प्रोडक्शंस और करण जौहर का बहुत सम्मान करता हूंं।”

अभिनेता ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने कभी भी निकाल दिए जाने के संबंध में करण जौहर का नाम नहीं लिया, फिर भी कुछ रिपोर्ट्स में गलत दावा किया गया कि उन्होंने ही मुझे निकाला था। यह निर्णय वास्तव में करण की टीम द्वारा लिया गया था, और अभिषेक और उनके सहयोगी ने अपनी गलतियों को स्वीकार किया।

उन्होंने आगे कहा, “मैंने यह स्‍टोरी युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए शेयर की है कि भले ही आप असफल हो जाएं या किसी बाधा का सामना करें, आप हमेशा वापस आ सकते हैं, जैसा कि हमने किया। हमने धर्मा के साथ कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया, जिसमें ‘ओके जानू’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’, ‘कलंक’ और हाल ही में रिलीज हुई ‘किल’ और ‘ग्यारह ग्यारह’ शामिल हैं।”

”इसके अलावा, धर्मा ने मुझे ‘अजीब दास्तां’ में एक अभिनेता के रूप में भी कास्ट किया। धर्मा हमेशा मेरे और मेरी कंपनी कास्टिंग बे के लिए बहुत अच्छे रहे हैं। यह एक ऐसा रिश्ता है जिसे हम महत्व देते हैं ।”

यह भी पढ़े :-

अकरम बोले, बाबर अच्छे बल्लेबाज पर अभी विश्व क्रिकेट के किंग हैं विराट