OSSC CGL परिणाम 2024 ossc.gov.in पर घोषित- डाइरैक्ट लिंक और स्टेप्स जाने

OSSC CGL परिणाम 2024: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा (CGLRE) प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। कुल 2763 उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त की है। जिन लोगों ने OSSC CGL प्रारंभिक परीक्षा दी थी, वे आधिकारिक OSSC वेबसाइट ossc.gov.in से अपने परिणाम देख और डाउनलोड कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए, जैसा कि परिणाम पीडीएफ में दर्शाया गया है जहाँ उनके रोल नंबर सूचीबद्ध हैं। प्रारंभिक परीक्षा 23 जून, 2024 को आयोजित की गई थी।

ये चयनित उम्मीदवार ओडिशा सरकार के भीतर विभिन्न ग्रुप बी और सी पदों पर उपलब्ध 543 रिक्तियों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। OSSC CGL भर्ती प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं: प्रारंभिक (पहले से आयोजित), मुख्य लिखित परीक्षा और पात्रता की पुष्टि के लिए दस्तावेज़ सत्यापन।

OSSC CGL परिणाम 2024: पीडीएफ डाउनलोड करने के चरण यहाँ

1. ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) के आधिकारिक पोर्टल, ossc.gov.in पर जाएँ।

2. होमपेज से परिणाम लिंक चुनें।

3. रीडायरेक्ट किए गए पेज से “CGLRE -2023 के तहत विभिन्न पदों के लिए मुख्य लिखित परीक्षा में उपस्थित होने के लिए अनंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों (2763 नंबर) की सूची” चुनें।

4. स्क्रीन पर एक पीडीएफ परिणाम दिखाई देगा।

5. इसकी समीक्षा करें और फ़ाइल प्राप्त करें।

6. अपने रिकॉर्ड के लिए पेज का प्रिंट आउट लें।

OSSC CGL परिणाम 2024; सीधा लिंक यहाँ
सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा देनी होगी। आयोग ने अभी तक मुख्य परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन एडमिट कार्ड लगभग दो सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को नौकरी के लिए चुने जाने के लिए सभी तीन राउंड- प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार पास करना होगा। ओएसएससी सीजीएल प्रारंभिक परीक्षा के लिए कट-ऑफ अंक उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर भिन्न होते हैं।

यह भी पढ़ें:-

सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली के सीएम को अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद जानिए भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने क्या कहा