टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 में एंटीगुआ से IND vs BAN मौसम की रिपोर्ट: क्या बारिश खेल बिगाड़ेगी?

टी20 विश्व कप 2024: रोहित शर्मा की अगुआई में भारत शनिवार को एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में टी20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ राउंड के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगा। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत के लिए जीत बहुत जरूरी है, जबकि नजमुल हुसैन शांतो की बांग्लादेशी टीम को भी नॉकआउट के लिए मजबूत दावेदार बने रहने के लिए जीत की जरूरत है। हालांकि भारत का समग्र हेड-टू-हेड रिकॉर्ड हावी है, लेकिन बांग्लादेश की छवि अप्रत्याशित होने की है, जिससे शर्मा और उनकी टीम को सावधान रहना चाहिए।

बांग्लादेश को 20 जून को एंटीगुआ में बारिश से प्रभावित अपने सुपर आठ के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। मैच में कई बार बारिश ने बाधा डाली, जिससे खेल का समय काफी कम हो गया। इस त्वरित बदलाव के कारण बांग्लादेश को उसी स्थान पर भारत का सामना करने से पहले 48 घंटे से भी कम समय मिल गया है। सवाल यह है कि क्या बारिश भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबले को भी प्रभावित करेगी?

भारत बनाम बांग्लादेश मौसम पूर्वानुमान

एक्यूवेदर के अनुसार, 22 जून को मैच के दिन बारिश होने की 40% संभावना है। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे) शुरू होने वाला है। सुबह में, पूर्ण बादल छाए रहने पर बारिश की 40% संभावना है, जो दोपहर में घटकर 23% रह जाएगी, जिसमें 99% बादल छाए रहेंगे। दोपहर में बादल छाए रहने और हवा चलने की उम्मीद है।

भारत बनाम बांग्लादेश प्रति घंटा मौसम रिपोर्ट
10:00 AM (7:30 PM IST): बारिश की 46% संभावना
11:00 AM (8:30 PM IST): बारिश की 51% संभावना
12:00 PM (9:30 PM IST): बारिश की 47% संभावना
1:00 PM (10:30 PM IST): बारिश की 32% संभावना
2:00 PM (11:30 PM IST): बारिश की 32% संभावना
3:00 PM (7:30 PM IST): बारिश की 36% संभावना

क्या होगा अगर भारत बनाम बांग्लादेश मैच धुल जाए?
अगर मैच धुल जाता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा क्योंकि सुपर आठ मुकाबलों के लिए कोई रिजर्व दिन नहीं है। भारत ने अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रन से जीता था और फिलहाल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया बेहतर नेट रन रेट के साथ सबसे आगे है। अगर मैच धुल जाता है, तो भारत को एक अंक मिलेगा और वह तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका मुकाबला महत्वपूर्ण हो जाएगा, खासकर अगर अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाता है।

भारत बनाम बांग्लादेश की पूरी टीमें
भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल।

बांग्लादेश की टीम: तनजीद हसन, लिटन दास (विकेट कीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तौहीद ह्रदय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, रिशाद हुसैन, महेदी हसन,मुस्तफिजुर रहमान, जैकर अली, तस्कीन अहमद, तनजीम हसन साकिब,  तनवीर इस्लाम, शोरफुल इस्लाम, सौम्या सरकार।

यह भी पढ़ें:-

ब्रिटेन के सबसे अमीर परिवार हिंदुजा ने स्विस कोर्ट की जेल की सज़ा को चुनौती दी, मानव तस्करी से किया इनकार