Murder Case: अनवारुल अजीम की हत्या को लेकर खुफिया विभाग के प्रमुख और दो अन्य अधिकारी इस मामले की करेंगे जांच

बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी के लापता सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता में हत्या कर दी गई थी।अजीम इलाज के लिए भारत आए और इसके बाद सांसद अजीम 18 मई से लापता थे। अब इस मामले में जानकारी जुटाने के लिए पड़ोसी मुल्क के खुफिया विभाग के प्रमुख भारत आए हैं।

बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी के लापता सांसद अनवारुल अजीम अनार के मामले को लेकर।  बांग्लादेश डिटेक्टिव ब्रांच की एक टीम, जिसमें डिटेक्टिव चीफ हारुनन राशिद मिंटो सहित तीन और शीर्ष अधिकारी शामिल हैं,अनवारुल अजीम की कोलकाता में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अजीम इलाज के लिए भारत आए थे। इसके बाद से सांसद अजीम 18 मई से लापता थे।

अजीम की हत्या की पुष्टि असदुज्जमां खान ने की थी। मर्डर केस में जांच पड़ताल करने के लिए पड़ोसी मुल्क के खुफिया विभाग के प्रमुख रविवार को भारत पहुंचने  हैं।हारुनन राशिद मिंटो ने पत्रकारों को बताया ‘आप सभी जानते हैं कि लोकप्रिय सांसदों में से एक अनवारुल अजीम अनार की बुरी तरह हत्या की गई है। उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए थे। इस हत्या के मास्टरमाइंड सभी बांग्लादेशी हैं। हत्या की साजिश बांग्लादेश में रची गई थी। अब हमारा मुख्य काम जांच को आगे बढ़ाना है। हम भारत में घटनास्थल का दौरा करने आए हैं। हम सीसीटीवी फुटेज की जांच करेंगे। कोलकाता पुलिस और बांग्लादेश पुलिस ने उनके बीच विभिन्न जानकारी साझा की है।’

सीआईडी अधिकारियों के मुताबिक ऐसा भी माना जा रहा है की हत्या के पीछे सोने की तस्करी की वजह भी हो सकती है। अधिकारियों ने दावा किया है कि अनार और अमेरिकी दोस्त के बीच सोने की तस्करी को लेकर किसी प्रकार की अनबन अपराध का कारण हो सकती है।

यह भी पढ़े:दिल्ली के शाहदरा इलाके में सिलेंडर फटने से हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, 7 नवजात शिशुओं की मौत