दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के कन्हैया कुमार पर हुए हमले का एक आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली की नॉर्थ ईस्ट लोकसभा सीट इन दिनों पूरी तरह से हॉट सीट बनी हुई है.कन्हैया कुमार जोकि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस के उम्मीदवार है। 17 मई को न्यू उस्मानपुर इलाके में कांग्रेस के कैंडिडेट कन्हैया कुमार पर एक शख्स ने स्याही फेंक कर हमला किया था. कन्हैया कुमार पर हमले के आरोप में पुलिस ने एक 41 साल के युवक को गिरफ्तार किया है.यह हमला पिछले हफ्ते हुआ था. इस हमलावर का नाम अजय कुमार है इस शख्स को उसके घर से उस्मानपुर से गिरफ्तार किया गया है.

इसी इलाके में कन्हैया कुमार पर हमला हुआ था. द‍िल्‍ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की करते हुए अजय कुमार उर्फ रणबीर भट्टी (41) को ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोपी न्यू उस्मानपुर इलाके का रहने वाला है. साथ ही पुलिस इस मामले में अन्‍य आरोप‍ियों की तलाश कर रही है.कन्‍हैया कुमार के समर्थन में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भजनपुरा में एक बड़ा रोड शो करने जा रहे हैं. रोड शो से पहले भट्टी की ग‍िरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है. डीसीपी डॉ. जॉय ट‍िर्की ने बताया क‍ि कन्हैया पर हमला करने के मामले की श‍िकायत पर पुल‍िस ने आरोपी को पकड़ा है. इस मामले में आईपीसी की व‍िभ‍िन्‍न धाराओं के तहत मामला दर्ज क‍िया गया था.

इस मामले में आप की न‍िगम पार्षद छाया शर्मा और पत‍ि गौरव शर्मा की ओर से पुल‍िस में ल‍िख‍ित श‍िकायत दर्ज कराई गई थी.  Congress के कैंड‍िडेट कन्‍हैया कुमार के इलेक्‍शन इंचार्ज की तरफ से भी एक श‍िकायत दर्ज की गई थी और उनकी सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाया गया था.

द‍िल्‍ली की सातों सीटों पर आप और congress ने मिलकर इंडिया गठबंधन के तहत अपने प्रत्‍याशी उतारे हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा की तरफ से मनोज तिवारी तीसरी बार चुनावी मैदान के मैडम में उतर रहे हैं.चुनाव की तारीख नजदीक आ चुकी हैं. इस वजह से चुनाव प्रचार दिन पर दिन बड़ता जा रहा है.

यह भी पढ़े:दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के कन्हैया कुमार पर हुए हमले का एक आरोपी गिरफ्तार