Income Tax विभाग की बड़ी कार्रवाई,जूता कारोबारियों के यहां मिला 40 करोड़ कैश,अभी भी गिनती जारी

यूपी के आगरा में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां तीन जूता कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसमें बेहिसाब संपत्ति मिली. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि अब तक 40 करोड़ रुपये की नकदी मिल चुकी है, बाकी नकदी की गिनती अभी जारी है. गिनती के लिए बैंकों से नोट गिनने की मशीनें मंगवाई गई हैं। रात से ही नोटों की गिनती जारी रही. कैश का आंकड़ा बढ़ सकता है.

आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने शनिवार को एक साथ तीन जूता कारोबारियों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापा मारा. जयपुर हाउस स्थित हरमिलाप ट्रेडर्स के स्वामी रामनाथ डंग के आवास पर टीम को 40 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी मिली है. आयकर टीम के अधिकारी अभी ठिकानों पर डटे हुए हैं. वहां बरामद हुए कैश को गिनने के लिए मशीनें मंगानी पड़ीं. देर रात तक मशीनें लाई जाती रहीं. नोट इतने अधिक थे कि मशीनें भी हांफ गईं.अंदर की कुछ तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुईं. इनमें बेड पर नोट बिछे हुए दिखाई दे रहे थे. आयकर विभाग के छापे के दौरान आसपास के घरों से भी कोई बाहर निकलकर नहीं आया हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग का घर जयपुर हाउस में है. आयकर विभाग की टीम शनिवार सुबह 11 बजे सभी ठिकानों पर पहुंची। जयपुर हाउस स्थित आवास में भी टीम पहुंच गई।आयकर विभाग की टीम ने घर में तलाशी ली.

मिली जानकारी के अनुसार घर में अलग-अलग स्थानों से टीम ने 40 करोड़ रुपये बरामद कर लिए।अधिकतर नोट पांच सौ रुपये के थे। टीम में शामिल अधिकारियों ने पहले हाथों से गिनती की।इसके बाद नोट गिनने के लिए कुछ मशीनें मंगवाईं। मगर, नोट इतने अधिक थे कि ये मशीनें हांफ गईं। रात 10.30 बजे तक दस से अधिक मशीनें मंगवाई जा चुकी थीं।

बता दे  कि रात दस बजे तक 60 करोड़ से अधिक की रकम बरामद हो चुकी है। कारोबारी के घर में मशीनों से नोटों की गिनती जारी थी। रात 10.30 बजे लोडिंग टेंपो से टैंट हाउस के कर्मचारी गद्दे और तकिये लेकर पहुंचे। सुरक्षाकर्मियों और बाहर तैनात कर्मचारियों को गद्दे दे दिए गए। इसी बीच कारोबारी रामनाथ डंग गेट पर पहुंचे। गेट से बाहर झांकने के बाद उन्होंने गेट बंद कर लिया।आयकर विभाग की टीम जयपुर हाउस में कारोबारी रामनाथ डंग के घर पहुंची तो आसपास के घरों के भी गेट बंद हो गए। देर रात तक उनके घर के गेट भी नहीं खुले। कारोबारी के आसपास के घरों के भी शाम से ही गेट बंद थे।कोई बाहर तक नहीं निकला.

यह भी पढ़ें:

सफेद मूसली के उपयोग से सेहत को होते हैं ये 6 फायदे, जानें इसके नुकसान भी