IIT में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, उम्मीदवार तुरंत करें आवेदन

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से पढ़ाई करने का सपना हर किसी का होता है. लेकिन यह सपना कुछ ही लोगों का पूरा हो पाता है. अगर जिनका IIT में पढ़ाई करने का सपना पूरा नहीं हो सका है, तो वे अब यहां काम करके अपने सपने को पूरा कर सकते हैं. इसके लिए IIT जोधपुर ने नॉन टीचिंग के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट iitj.ac.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

IIT के इस बहाली के लिए अप्लाई प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 122 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवारों इन पदों के लिए अप्लाई 7 मई तक या उससे पहले कर सकते हैं. अगर आपका भी मन IIT में नौकरी पाने का कर रहा है, तो अप्लाई करने से पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

IIT में इन पदों पर होगी बहाली

आईआईटी जोधपुर भर्ती 2024 के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्निकल सुपरिटेंडेंट, सब रजिस्ट्रार, मैनेजर के पद शामिल हैं.
टेक्निकल- 73 पद
एडमिनिस्ट्रेटिव- 48
कुल पदों की संख्या- 122

IIT में कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषयों में कम से कम 50-55% अंकों के साथ ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

यहां देखें अप्लाई लिंक और नोटिफिकेशन
IIT Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
IIT Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

आईआईटी में फॉर्म भरने के लिए क्या है अप्लाई शुल्क

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करने की सोच रहे हैं, उन्हें कैटेगरी के अनुसार निम्नलिखित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.
यूआर/ओबीसी (वेतन स्तर 10 और उससे अधिक) के लिए आवेदन शुल्क- 1000 रुपये
यूआर/ओबीसी (शेष अन्य पद) के लिए अप्लाई शुल्क- 500 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ईडब्ल्यूएस/महिला/ईएसएम और आंतरिक उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क- शून्य

यह भी पढ़ें:-

हांगकांग और सिंगापुर के बाद अब ऑस्ट्रेलिया भी एमडीएच और एवरेस्ट मसाला वापस लेगा?