सीएम योगी ने कन्या सुमंगला योजना लाभार्थियों से किया संवाद, कहा -बेटियों से नहीं होने देंगे भेदभाव

बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में कन्या सुमंगला योजना के लाभार्थियों से संवाद किया। उन्होंने बेटियों से उनकी पढाई और सुरक्षा -सुविधा से सम्बंधित बातों का जायजा लिया। सीएम ने कहा कि प्रदेश में बेटियों के साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होने दिया जायेगा। इस मौके पर बेटियों ने सीएम योगी को तिलक लगाकर उन्हें राखी भी बाँधी। साथ ही सीएम ने छोटी बच्चियों को दुलारते हुए उन्हें चॉकलेट बांटी।

 

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में मातृ-शिशु म्रतियु दर में गिरावट आई है, साथ ही आज बेटियों को बेटों के सामान आगे बढ़ने के अवसर मिल रहे हैं। सीम ने कहा कि बालिकाओं के शिक्षित होने के आंकड़ों में भी इजाफा साल 2017 के बाद से हुआ है। सीएम ने कहा कि सरकार बच्चों को शिक्षित करने की दिशा में फ्री एजुकेशन के साथ ही उन्हें संसाधन उपलब्ध करने के लिए अभिभावकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से सहायता राशि भी दे रही है।

 

उन्होंने कहा बेटे-बेटी के अनुपात में पहले जो अंतर था वह कम करने का काम किया है। बेटियों की संख्या में लगातार वृद्धि कर अनुपात को बराबर करने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने 29523 बेटियों के खाते में कन्या सुमंगला योजना की राशि हस्तांतरित की।इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले आप ने की मांग, केजरीवाल हों विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार नई दिल्ली, 30 अगस्त (वेब वार्ता)। विपक्षी गठबंधन इंडिया की मुंबई में कल से बैठक शुरू हो रही है।

 

वहीं इस बैठक से पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को विपक्ष का का पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग रख दी है। बता दें आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, ”अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगाी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *