संस्कृति मंत्रालय में नौकरी पाने का है शानदार अवसर, 100000 रुपये से अधिक मिलेगी सैलरी

संस्कृति मंत्रालय में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका है. इसके लिए संस्कृति मंत्रालय ने केंद्रीय सचिवालय पुस्तकालय के तहत लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन असिस्टेंट (LIA) के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट indiaculture.gov.in के जरिए ऑफलाइन मोड में अप्लाई कर सकते हैं. संस्कृति मंत्रालय के इस भर्ती के लिए अप्लाई की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

अगर आप भी संस्कृति मंत्रालय में नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो 30 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 11 पदों पर बहाली की जाने वाली है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे सबसे पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

संस्कृति मंत्रालय में कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से लाइब्रेरी साइंस या लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही संबंधित काम करने का अनुभव भी होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा होना चाहिए.

संस्कृति मंत्रालय में अप्लाई करने की आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए. तभी वे इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

संस्कृति मंत्रालय में सेलेक्शन के बाद मिलेगी वाली सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन असिस्टेंट के पदों पर होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर लेवल-6 के तहत 35400 रुपये से 112400 रुपये तक भुगतान किया जाता है.

देखें यहां आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
Culture Ministry Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
Culture Ministry Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

कुछ अन्य जानकारी
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संस्कृति मंत्रालय के लिए ऑफ़लाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म भरने के लिए बाद उम्मीदवार संस्कृति मंत्रालय, सचिव 502-सी विंग, शास्त्री भवन, नई दिल्ली -110001 को भेजना होगा.

यह भी पढ़ें:-

अगर AC, कूलर, पंखे के बिल ने बढ़ा दिया है आपके पॉकेट का लोड, तो ये डिवाइस है आपके बड़े काम की