नेशनल केमिकल लेबोरेटरी (NCL) में नौकरी पाने का है अच्छा मौका, 42000 मिलेगी मंथली सैलरी

अगर आप CSIR में सरकारी नौकरी करने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए अच्छा मौका है. इसके लिए सीएसआईआर के अंतर्गत आने वाली नेशनल केमिकल लेबोरेटरी ने सीनियर प्रोजेक्ट एसोसिएट और प्रोजेक्ट एसोसिएट-I के पदों पर रिक्तियां निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ncl-india.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. सीएसआईआर-एनसीएल के इन पदों के लिए अप्लाई की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

सीएसआईआर-एनसीएल के तहत भरे जाने वाले पदों में प्रोजेक्ट एसोसिएट हैं. जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने की चाह रखते हैं, वे 4 जून से पहले आवेदन कर सकते हैं. अन्यथा फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा. अगर आप भी यहां नौकरी करना चाहते हैं, तो अप्लाई करने से पहले नीचे दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

नौकरी पाने की क्या है योग्यता

सीनियर प्रोजेक्ट एसोसिएट- उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के साथ 4 साल का अनुभव/एम.टेक के साथ 02 साल का अनुभव होना चाहिए.
प्रोजेक्ट एसोसिएट- I- उम्मीदवारों के पास 2 साल के अनुभव के साथ ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

अप्लाई करने की आयु सीमा
सीनियर प्रोजेक्ट एसोसिएट- 40 वर्ष
प्रोजेक्ट एसोसिएट-I- 35 वर्ष

चयन होने पर मिलेगी सैलरी
सीनियर प्रोजेक्ट एसोसिएट- 42000 रुपये + एचआरए
प्रोजेक्ट एसोसिएट-I- 25,000 रुपये से 31,000 रुपये

ऐसे होगा सेलेक्शन
एनसीएल के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों का परफॉर्म बेहतर होगा, उनका इन पदों के लिए सेलेक्शन पर किया जाएगा.

यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
NCL Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
NCL Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार जो भी इन पदों पर अप्लाई करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे नेशनल केमिकल लेबोरेटरी (NCL) की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:

अस्थमा मरीजों के लिए सेब का जूस है फायदेमंद, जानिए और भी है लाभ