भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, बस चाहिए ये योग्यता, 60000 से अधिक मिलेगी सैलरी

अगर आपका भी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से पढ़ाई करने का सपना पूरा नहीं हो सका है, तो अब यहां पर काम करके आप अपने सपने को पूरा कर सकते है. इसके लिए IIT खड़गपुर ने रिसर्च इंवेस्टिगेशन के पदों पर भर्ती के लिए रिक्तिया निकाली गई है. जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने का मन बना रहे है, वे आधिकारिक वेबसाइट iitkgp.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए केवल 2 दिन बचे हुए हैं.

आईआईटी के इस भर्ती के जरिए कई पदों पर चयन किया जायेगा है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अभी तक अप्लाई नहीं किए हैं, वे 27 अप्रैल तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अगर आपका भी मन इन पदों पर नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का कर रहा है, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

आईआईटी में नौकरी पाने की क्या है योग्यता

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होने के साथ एमबीए की डिग्री भी होनी चाहिए. साथ ही संबंधित फील्ड में काम करने का अनुभव भी होना चाहिए.

आईआईटी में नौकरी पाने की आयु सीमा

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

आईआईटी में फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क क्या है

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं महिला उम्मीदवारों को कोई भी अप्लाई शुल्क नहीं देना होगा.

यहां देखें नोटिफिकेशन और अप्लाई लिंक
IIT Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
IIT Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक

आईआईटी में बहाली होने पर मिलेगी सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 60000 रुपये का भुगतान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

यूपीएससी कैलेंडर 2025 जारी, यहां देखें कब हो रही है कौन सी परीक्षा