बांग्लादेश में शेख हसीना के करीबी दो नेता और एक पूर्व नौकरशाह गिरफ्तार

बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना के करीबी पूर्व खाद्यमंत्री साधन चंद्र मजूमदार, पूर्व गृह सचिव जहांगीर आलम और पूर्व कृषिमंत्री अब्दुर रज्जाक को मोहम्मदपुर और अदबोर पुलिस स्टेशन में दर्ज दो मामलों में गिरफ्तार कर लिया गया।

बांग्लादेश के अखबार द डेली स्टार के अनुसार, ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एमडी अली हैदर ने मोहम्मदपुर थाने के उप निरीक्षक रकीब हसन के जहांगीर और साधन चंद्र को अदालत में पेश करने के आग्रह पर गिरफ्तारी का आदेश पारित किया। दोनों पर 19 जुलाई को आंदोलन के दौरान इस्माइल कायेश उर्फ फैसल की हत्या के प्रयास के आरोप है। 24 सितंबर को कायेश ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना, साधन, जहांगीर और 56 अन्य के खिलाफ मोहम्मदपुर थाने में मामला दर्ज कराया था।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस की जासूसी शाखा के सदस्यों ने तीन अक्टूबर को राजधानी के बशुंधरा आवासीय क्षेत्र से साधन चंद्र को गिरफ्तार किया था। चुनाव आयोग के पूर्व सचिव जहांगीर आलम को भी पहली अक्टूबर को ढाका के गुलशन इलाके से गिरफ्तार किया गया। इस बीच अब्दुर रज्जाक को पांच अगस्त को एडबोर रिंग रोड पर एक कपड़ा श्रमिक एमडी रुबेल की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़े :-

क्या आप भी धुंधली दृष्टि से परेशान हैं तो ये टिप्स आजमाएँ