सीबीआई ने ईपीएफओ जलगांव के एक अधिकारी को रिश्वत लेते रंगेहाथ किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने महाराष्ट्र के जलगांव जिले में पदस्थ कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के प्रवर्तन अधिकारी रमन वामन पवार को 25 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया।

सीबीआई ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि एक शिकायत के बाद ईपीएफओ के आरोपित प्रवर्तन अधिकारी के खिलाफ मंगलवार को मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने जलगांव और नासिक जिले में आरोपित के ठिकानों की तलाशी ली, जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। इस मामले में जांच जारी है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि वह अपने पिता के श्रम आपूर्ति फर्म की देखभाल कर रहा है। इस क्रम में 31 जुलाई को क्षेत्रीय प्रमुख डीओ जलगांव से एक ई-मेल प्राप्त हुआ जिसमें बताया गया कि ऑडिट अधिकारी उनकी फर्म का ऑडिट करने जा रहे हैं। ऑडिट के दौरान आडिट अधिकारी ने कथित तौर पर शिकायतकर्ता को सूचित किया कि फर्म ने मार्च 2023 के महीने के लिए पीएफ के भुगतान में चूक की है, जो लगभग दो लाख रुपये है। आरोपित ने शिकायतकर्ता से टेलीफोन पर संपर्क किया और फर्म के पीएफ बकाया के निपटान को लेकर 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की लेकिन अंत में 25 हजार रुपये पर बात बन गयी। सीबीआई ने आरोपित को शिकायतकर्ता से रिश्वत की यह रकम लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े :-

फूलगोभी और स्वास्थ्य: जाने किन बीमारियों में हो सकता है नुकसानदायक