11 नवंबर को विस्तारा अपने ब्रांड के तहत आखिरी उड़ान संचालित करेगी – जाने आगे क्या होगा

विस्तारा 11 नवंबर को अपने ब्रांड के तहत आखिरी उड़ान संचालित करेगी और 12 नवंबर से पूर्ण-सेवा वाहक का संचालन एयर इंडिया के साथ एकीकृत हो जाएगा। सरकार ने एयर इंडिया-विस्तारा विलय के हिस्से के रूप में सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।

विस्तारा टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच एक संयुक्त उद्यम है। जबकि एयर इंडिया का स्वामित्व टाटा समूह के पास है।

विस्तारा ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा, “03 सितंबर 2024 से, ग्राहक, क्रमिक रूप से, 12 नवंबर 2024 को या उसके बाद यात्रा के लिए विस्तारा के साथ बुकिंग नहीं कर पाएंगे।” अभी चलन में

इसके बाद, विस्तारा विमान एयर इंडिया द्वारा संचालित किए जाएंगे और इन विमानों द्वारा संचालित मार्गों के लिए बुकिंग एयर इंडिया की वेबसाइट पर पुनः निर्देशित की जाएगी।

विस्तारा के एयर इंडिया के साथ विलय की घोषणा नवंबर 2022 में की गई थी और सौदा पूरा होने के बाद, सिंगापुर एयरलाइंस की एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

विस्तारा के सीईओ विनोद कन्नन ने कहा कि विलय का उद्देश्य यात्रियों को अधिक विकल्प प्रदान करना है, जिसमें एक बड़ा बेड़ा और व्यापक नेटवर्क शामिल है, साथ ही समग्र यात्रा अनुभव को बेहतर बनाना है।

एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा, “एयर इंडिया और विस्तारा की क्रॉस-फंक्शनल टीमें कई महीनों से एक साथ काम कर रही हैं, ताकि विमान, उड़ान चालक दल, ग्राउंड-बेस्ड सहकर्मी और सबसे महत्वपूर्ण रूप से हमारे मूल्यवान ग्राहकों को नए एयर इंडिया में यथासंभव सहज बनाया जा सके।” एक अलग विज्ञप्ति में, एयर इंडिया ने एयरलाइन में सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी का स्वागत किया।

इसमें कहा गया, “यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो विस्तारा और एयर इंडिया के बीच विलय प्रक्रिया और एयर इंडिया समूह के व्यापक परिवर्तन को सुगम बनाता है।”

यह भी पढ़ें:-

आंध्र प्रदेश में चौंकाने वाली घटना: कॉलेज के शौचालय में छिपा हुआ कैमरा मिला; वीडियो खूब बिक रहे हैं