जेनिफर लोपेज ने बेन एफ्लेक से तलाक के लिए अर्जी दी: उनकी पिछली शादियों पर एक नजर

जेनिफर लोपेज ने 20 अगस्त को बेन एफ्लेक से तलाक के लिए अर्जी दी है। जनता और मीडिया द्वारा उनके प्रेम जीवन पर करीबी नजर रखने के साथ, आइए उनकी पिछली शादियों पर एक संक्षिप्त नजर डालते हैं।

1. क्यूबा की वेटर ओजानी नोआ (1997-1998)

जेनिफर लोपेज की पहली शादी, जो फरवरी 1997 में शुरू हुई थी, उनकी सभी शादियों में सबसे छोटी रही, जो एक साल से भी कम समय के बाद जनवरी 1998 में खत्म हो गई। छोटी अवधि के बावजूद, शादी को बहुत प्रचारित किया गया और महत्वपूर्ण नतीजों के साथ समाप्त हुआ।

अल्पकालिक रिश्ते के बाद कानूनी विवादों की एक श्रृंखला शुरू हुई, क्योंकि लोपेज और उनके पूर्व पति को गोपनीयता के मुद्दों पर चुनौतियों का सामना करना पड़ा, खासकर जब नोआ ने एक सब कुछ बताने वाली किताब प्रकाशित करने का प्रयास किया।

2. क्रिस जुड (2001-2003)

जेनिफर लोपेज की पहली मुलाकात डांसर क्रिस जुड से तब हुई जब वे ‘लव डोंट कॉस्ट ए थिंग’ के लिए अपना म्यूजिक वीडियो फिल्मा रहे थे। सेट पर उनकी केमिस्ट्री जल्द ही रोमांस में बदल गई और 2001 में दोनों ने शादी कर ली। अपने मजबूत शुरुआती संबंध के बावजूद, प्रसिद्धि के तीव्र दबाव और सार्वजनिक जांच ने उनके रिश्ते पर असर डालना शुरू कर दिया। तनाव बहुत अधिक साबित हुआ, जिसके कारण 2002 में उनका अलगाव हो गया। 2003 में उनका तलाक फाइनल हो गया, जो उनकी दूसरी शादी का अंत था।

3. मार्क एंथनी (2004-2014)

जेनिफर लोपेज की सबसे हाई-प्रोफाइल और सबसे लंबी शादी गायक मार्क एंथनी से हुई थी। जून 2004 में एक निजी समारोह में उन्होंने शादी कर ली, जिसके तुरंत बाद लोपेज ने बेन एफ्लेक से अपनी सगाई तोड़ दी। इस जोड़े ने 2008 में जुड़वाँ बच्चों मैक्स और एम्मे का स्वागत किया। हालाँकि, उन्होंने 2011 में अपने अलगाव की घोषणा की और 2014 में अपने तलाक को अंतिम रूप दिया। अपने ब्रेकअप के बावजूद, लोपेज़ और एंथनी ने एक करीबी दोस्ती और प्रभावी सह-पालन संबंध बनाए रखना जारी रखा है।

4. बेन एफ्लेक (2022-2024)

एफ़लेक और लोपेज़ का एक शानदार अतीत है, 2002 में ‘गिगली’ फ़िल्माने के दौरान पहली बार मिले और उसी नवंबर में जल्दी ही सगाई कर ली। उनके अत्यधिक प्रचारित रोमांस को चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उन्हें 2003 में अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी और 2004 में उनका ब्रेकअप हो गया। दोनों ने शादी की और दूसरों के साथ बच्चे पैदा किए – एफ़लेक ने जेनिफर गार्नर के साथ और लोपेज़ ने मार्क एंथनी के साथ – लेकिन 2021 में अपने रिश्ते को फिर से जगाया, लोपेज़ की माँ ने सालों पहले उनके पुनर्मिलन की भविष्यवाणी की थी। अप्रैल 2022 में उनकी सगाई हुई और जुलाई में शादी हुई, जिसमें लोपेज़ ने कानूनी तौर पर अपना अंतिम नाम बदलकर एफ़लेक रख लिया, जबकि पेशेवर तौर पर लोपेज़ ही रहीं। उनके परिवार सहजता से घुलमिल गए और लोपेज़ ने सौतेले पिता के रूप में एफ़लेक की भूमिका की प्रशंसा की। उनके रिश्ते ने उनके एल्बम, ‘दिस इज़ मी… नाउ’ को भी प्रेरित किया।

हालाँकि, लोपेज़ ने 20 अगस्त, 2024 को बिना किसी प्रीनअप या वकील के तलाक के लिए अर्जी दी।

यह भी पढ़ें:-

ओबामा ने डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में कमला हैरिस को राष्ट्रपति बनाने की वकालत की, ट्रंप पर साधा निशाना