‘श्रीमद रामायण’ में, लक्ष्मण और इंद्रजीत में होगा युद्ध

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के शो ‘श्रीमद रामायण’ में लक्ष्मण और इंद्रजीत के बीच युद्ध दिखाया जायेगा।

‘श्रीमद रामायण’ के हालिया एपिसोड्स में दिखाया गया कि भगवान हनुमान वीरतापूर्वक संजीवनी बूटी लाकर समय रहते लक्ष्मण की जीवन की रक्षा करते हैं। उनके इस कारनामे से लंका का राजा रावण और भी क्रोधित हो जाता है, जो तब अपने बेटे इंद्रजीत को युद्ध के मैदान में माता सीता का भ्रम पैदा करने के लिए अपनी शक्ति का उपयोग करने का आदेश देता है, जिससे राम और उनकी सेना को धोखा दिया जा सके।

अपने पिता की आज्ञा का पालन करते हुए, इंद्रजीत राम और लक्ष्मण के साहस को तोड़ने के लिए उनके सामने माता सीता का सिर काट देता है। हालांकि, उन्हें जल्द ही एहसास होता है कि यह माता सीता नहीं बल्कि उसके माया से बनाई गई माया सीता थी, जिससे रावण के प्रति राम और लक्ष्मण का गुस्सा और बढ़ जाता है। उचित क्रोध और न्याय की इच्छा से प्रेरित, लक्ष्मण, भगवान राम की आज्ञा पर, इंद्रजीत के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की तैयारी करते हैं, जिससे एक नाटकीय भिड़ंत का मंच तैयार होता है।

लंका राजा रावण के बेटे, इंद्रजीत का किरदार निभाने वाले अभिनेता रुशिराज पवार ने हुए कहा, मौजूदा कहानी में ड्रामा अपने चरम पर है है क्योंकि हर किरदार की भावनाएं और विचारधाराएं सामने आ रही हैं। एक तरफ, भगवान राम माता सीता को बचाने के लिए दृढ़ हैं, वहीं दूसरी तरफ, इंद्रजीत, एक कर्तव्यनिष्ठ पुत्र होने के नाते, किसी भी कीमत पर अपने पिता और अपने राज्य की रक्षा करने की तीव्र इच्छा से प्रेरित है। एक अभिनेता के रूप में, यह मेरे लिए एक प्रबल अनुभव रहा है क्योंकि गुस्से और रोब को प्रदर्शित करने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा की ज़रूरत होती है और मैंने इस प्रक्रिया का पूरा आनंद लिया है।

‘श्रीमद रामायण’ हर सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होता है।

यह भी पढ़े :-

आने वाले वर्षाें में भी भारतीय अर्थव्यवस्था चमकता सितारा बना रहेगा: सीतारमण