महाराष्ट्र के मंत्री धर्मराव अत्राम को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी

महाराष्ट्र के मंत्री धर्मराव बाबा अत्राम को नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी दी है। गढ़चिरौली जिले के पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि धर्मराव अत्राम को धमकी मिलने के बाद उनके और उनके परिवार को जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवा दी गई है। अत्राम राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री हैं।

 

गढ़चिरौली जिले के सूरजगढ़ में चल रहे लौह परियोजना को लेकर नक्सलियों में नाराजगी है। इसी वजह सोमवार को नक्सलियों ने गट्टा इलाके में पर्चा गिराकर धर्मराव अत्राम, उनके भाई और दामाद को जान से मारने की धमकी दी। पत्र में लिखा है कि पिछले दो साल से सूरजगढ़ स्थित लौह खदान में खनिजों का खनन चल रहा है।

 

इसका नक्सली विरोध करते हैं। इसके लिए धर्मराव अत्राम जिम्मेदार हैं और उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी। यह पत्र वेस्ट सब जोनल ब्यूरो के श्रीनिवास के नाम पर है और इसमें अत्राम के दामाद, उनके भाई और कंपनी में काम करने वाले कुछ लोगों के नाम भी हैं। एक साल में तीसरी बार नक्सलियों ने अत्राम को धमकी दी है।

 

पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि हम मंत्री धर्माराव अत्राम की सुरक्षा का पूरा ख्याल रख रहे हैं। फिलहाल उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। हमने नक्सलियों के धमकी भरे पत्र के संबंध में जांच शुरू कर दी है। मंत्री अत्राम ने कहा कि कई वर्षों के इंतजार के बाद अब जिले में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिला है। सूरजगढ़ परियोजना ने हजारों हाथों को रोजगार दिया है। जिले का विकास ही मेरा लक्ष्य है, इसलिए वे ऐसी धमकियों पर ध्यान नहीं देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *