जलसंकट के बीच बीजेपी की तरफ से केजरीवाल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन

दिल्ली में जल संकट  लोगो को परेशान कर रहा है भीषण गर्मी और जल संकट के बीच लोग परेशान हो रहे है। बीजेपी की तरफ से दिल्ली में जलसंकट को लेकर प्रदर्शन मार्च निकाला गया। इसको लेकर बीजेपी ने विधानसभा स्थल शहीदी पार्क की तरफ से दिल्ली सचिवालय तक आप सरकार के खिलाफ प्रदर्शन मार्च निकाला। मार्च के दौरान भी की तरफ से केजरीवाल सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की गई।

दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने दिल्ली पर जल संकट को देखते निशाना साधा उन्होंने कहा कि, झुलसती हुई गर्मी ऊपर से  दिल्ली की जनता पानी के की वजह से परेशान है। आप सरकार ने इस बनावटी संकट को बनाया है। यही जल बोर्ड जब 2013 में 600 करोड़ के मुनाफे पर था और अब ये आज 73 हजार करोड़ के घाटे में चला गया है। आप सरकार ने शुरुआत से ही मुफ्त पानी का वचन दिया है और आज दिल्ली में लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए परेशान हों पड़ रहा है।

दिल्ली सीएम केजरीवाल की तरफ से एक्स पर लिखा गया है की, पूरे देश में भयंकर गर्मी पड़ रही है, इस वजह से देश भर में पानी और बिजली का संकट हो गया है। 2023 में दिल्ली में बिजली की पीक डिमांड 7438 थी और इस साल पीक डिमांड 8302 तक अभी से पहुंच गई है। इसको देखते हुए दिल्ली में बिजली की स्थिति फिर भी नियंत्रण में है,यहां पर काम से काम पॉवर कट नहीं लग रहे।

गर्मी की वजह से पानी की डिमांड भी बहुत बढ़ गई है। पानी की पूर्ति करने के लिए दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से पानी मिलना चाहिए उसमें भी अब कमी कर दी गई है। यानी डिमांड भी बहुत बढ़ गई और सप्लाई को कम कर दिया गया है। हम सबको मिलकर इस पर काम करना चाहिए।  बीजेपी के साथी हमारे खिलाफ धरने प्रदर्शन कर रहे हैं। ये समस्या का समाधान नहीं है। मेरी सभी से हाथ जोड़ कर विनती है कि इस वक्त राजनीति करने की बजाय, आइए मिलकर दिल्ली के लोगों को राहत दिलवाएं। यदि बीजेपी हरियाणा और यूपी की अपनी सरकारों से बात करके एक महीने के लिए दिल्ली को कुछ पानी दिलवा दें तो दिल्ली वाले भाजपा के इस कदम की खूब सराहना करेंगे।

यह भी पढ़े:दिल्ली में जल संकट को लेकर केजरीवाल सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट, दायर की याचिका