आजम खान को एक और झटका, डूंगरपुर मामले में कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को डूंगरपुर के एक और मामले में कोर्ट ने झटका दिया है। कोर्ट ने आजम खान को अब 10 साल की कैद और 14 लाख के जुर्माने की सजा गुरुवार को सुनाई है। सुनवाई के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीतापुर जेल से जुड़े रहे। आजम के खिलाफ अब तक 108 मामले दर्ज हो चुके हैं, जिनमें से 80 मामलों में सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने पिछले 17 महीने में समाजवादी पार्टी के नेता को छह मामलों में सजा सुनाई है।

2019 में डूंगरपुर बस्ती में रहने वाले लोगों ने बस्ती खाली कराने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ लूटपाट, चोरी, मारपीट समेत अन्य धाराओं में 12 मुकदमे गंज थाने में दर्ज कराए थे। इनमें से तीन मामलों में फैसला आ चुका है। समाजवादी पार्टी के नेता को दो मामलों में बरी किया गया है, जबकि एक मामले में उन्हें सात साल की सजा सुनाई गई है। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान इस समय सीतापुर जेल में बंद हैं। इस मामले में कोर्ट ने बुधवार को आजम खान और ठेकेदार बरकत अली को दोषी पाया था। गुरुवार को दोनों को सजा सुनाई गई।

पिछले 17 महीनों में आजम खान को छह मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान का आपराधिक इतिहास उनकी सजा का बड़ा कारण बन रहा है। आजम के खिलाफ अब तक 108 मामले दर्ज हो चुके हैं, जिनमें से 80 मामलों में सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने पिछले 17 महीनों में समाजवादी पार्टी के नेता को छह मामलों में सजा सुनाई है। हालांकि, उन्हें चार मामलों में बरी भी किया गया है। बरी किए गए मामलों में से एक को अभियोजन पक्ष ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे हैं। वह 10 बार विधायक, चार बार कैबिनेट मंत्री, एक बार राज्यसभा सदस्य और एक बार लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से समाजवादी पार्टी के नेता की मुश्किलें इतनी बढ़ गई हैं कि वह अब तक इनसे उबर नहीं पाए हैं। समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां पर रामपुर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद समेत अन्य जिलों में कुल 108 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से 80 मुकदमे कोर्ट में विचाराधीन हैं।

यह भी पढ़ें;-

ओडिशा के C.M नवीन पटनायक ने पीएम मोदी की स्वास्थ्य चिंताओं पर प्रतिक्रिया देते हुए जानिए क्या कहे