दिल्लीवालों के लिए जरुरी सुचना, पानी की बर्बादी पर 2 हजार का चालान और दिन में एक ही बार मिलेगा पानी

दिल्ली में प्रचंड गर्मी पड़ रही है ऐसे में लोगों को अब पानी की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है जल संकट के बीच जरुरी सुचना जारी की गई जल बोर्ड ने पानी की बर्बादी रोकने के लिए 200 टीमें तैनात की हैं. ये टीमें सुबह 8 बजे से राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग इलाकों में घूमेंगी और जो लोग पानी बर्बाद करते हुए पाए जाएंगे उनका 2000 रुपये का चालान काटेंगी. साथ अवैध वाटर कनेक्शन काटा जाएगा. और अब दिन में दो नहीं एक बार ही पानी मिलेगा.

देश की राजधानी दिल्ली में प्रचंड गर्मी पड़ रही है.उत्तर भारत में कई जगहों पर पारा 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है. . गर्मी से बेहाल लोगों को अब पानी की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है. दिल्ली के कई इलाके जल संकट का सामना कर रहे हैं. दिल्ली जल बोर्ड ने ऐलान किया है कि जिन इलाकों में सुबह और शाम पानी की सप्लाई आती है, वहां हालात सामान्य होने तक अब सिर्फ एक टाइम ही पानी ​आएगा. साथ ही लोगों से पानी की बर्बाद नहीं करने की अपील की है.इससे पहले दिल्ली को लेकर एक और खबर सामने आई थी कि दिल्ली में मजदूर दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक काम नहीं करेंगे और इस दौरान उनके रुपए भी नहीं काटे जाएंगे। भीषण गर्मी के चलते दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने ये फैसला किया है।

बता दे की दिल्ली में जल संकट के बीच, जल बोर्ड ने पानी की बर्बादी रोकने के लिए 200 टीमें तैनात की हैं. ये टीमें गुरुवार से सुबह 8 बजे से राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग इलाकों में घूमेंगी और जो लोग पानी बर्बाद करते हुए पाए जाएंगे उनका 2000 रुपये का चालान काटेंगी. साथ अवैध वाटर कनेक्शन काटा जाएगा. दिल्ली जल बोर्ड कार धोकर पानी बर्बाद करने वालों पर एक्शन लेगा. साथ ही अगर किसी का वाटर टैंक ओवरफ्लो होता पाया गया तो उसका चालान कटेगा. घरेलू जल आपूर्ति का उपयोग निर्माण या व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी.

सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के मद्देनजर निर्माण स्थलों के मजदूरों को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक छुट्टी देने के निर्देश बुधवार को दिए। उपराज्यपाल ने कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने मजदूरों के लिए तीन घंटे का अवकाश 20 मई से ही लागू कर दिया है और जब तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं आ जाता तब तक यह व्यवस्था सभी जगहों पर जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें:

अमित शाह- 4 जून को ईवीएम पर हार का ठीकरा फोड़ेंगे और 6 जून बैंकाक-थाईलैंड छुट्टी मनाने जाएंगे