टीम इंडिया के मुख्य कोच गौतम गंभीर का बनना तय, जल्द हो सकती है घोषणा

इंडिया टीम का नया मुख्य कोच कौन होगा, इस पर से जल्द ही पर्दा उठ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मुख्य कोच के लिए गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे है. गंभीर ने भी इसके लिए आवेदन किया है. बताया जा रहा है कि उनकी बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के साथ डील हुई है। गंभीर आईपीएल-2024 की विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर थे।

इंडिया क्रिकेट टीम का नया हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ के बाद कौन होगा, इस पर जल्द पर्दा उठ सकता है. मीडिया रिपोर्टों में यह दावा किया गया है कि हेड कोच के लिए सबसे आगे गौतम गंभीर का नाम चल रहा है. गंभीर ने इसके लिए आवेदन भी कर दिया है. बताया जा रहा है कि उनकी BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) संग डील हो चुकी है. गंभीर आईपीएल-2024 की विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर रहे.

आपको बता दे की क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक हाई प्रोफाइल मालिक, जो बीसीसीआई के करीबी हैं। उन्‍होंने सूचित किया है कि भारतीय टीम के हेड कोच के पद पर गौतम गंभीर की नियुक्ति तय हो गई है और जल्‍द ही इसको लेकर घोषणा की जाएगी। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि गंभीर ने अपने करीबी लोगों से इस जॉब को लेकर बताया है कि वह विचार कर रहे हैं और इसकी जानकारी केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान को भी है।

ऐसा माना जा रहा है कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच पद के लिए अपना आवेदन दाखिल कर चुके हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। बता दें कि इस साल के लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर ने अपनी लोकसभा सीट छोड़ दी थी। इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष से खुद को राजनीतिक कर्तव्‍यों से मुक्‍त करने का अनुरोध भी किया था, ताकि वे अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं को पूरा कर सकें।

गौतम गंभीर का बतौर खिलाड़ी और मेंटर के रूप में ट्रैक रिकॉर्ड शानदार रहा है। हालांकि पारिवारिक प्रतिबद्धताएं उनके लिए समस्‍या हो सकती हैं। बता दें कि केकेआर के मेंटर के रूप में सिर्फ दो माह के कार्यकाल में ही उन्‍होंने 5 ब्रेक लिए। वहीं, अब भारतीय टीम में हेड कोच की जिम्‍मेदारी का मतलब है, बहुत व्यस्त कार्यक्रम। इस कार्यकाल के दौरान उन्‍हें टीम के साथ करीब 10 महीने की यात्रा करनी होगी, जो गंभीर के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

शिकागो एयरपोर्ट पर यूनाइटेड एयरलाइंस का प्लेन हादसे का शिकार