ईवीएम की विरोध का अनोखा तरीका, शादी के कार्ड पर छपवाया यह संदेश

लोकसभा चुनाव जारी हैं और छह चरण समाप्त हो चुके हैं। इस बीच ईवीएम के इस्तेमाल और उसकी सुरक्षा को लेकर भी बहस लगातार जारी है। विपक्षी पार्टियों समेत कई अन्य लोगों ने भी ईवीएम मशीन को लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए हैं।अब एक शख्स ने ईवीएम विरोध को लेकर अनोखा तरीका अपनाया है और शादी के कार्ड में इसे बैन करने की अपील की है. शख्स ने लोकतंत्र की भी अपील की है.

देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और छह चरण खत्म हो चुके हैं. इस बीच ईवीएम के इस्तेमाल और उसकी सुरक्षा को लेकर बहस जारी है. विपक्षी पार्टियों समेत कई लोगों ने भी ईवीएम मशीन को लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए हैं. हालांकि, चुनाव आयोग मशीन में खराबी की किसी भी आशंका से इनकार करता रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने भी ईवीएम बैन से जुड़ी अपील खारिज कर दी थी, लेकिन मशीन के खिलाफ लगातार अलग-अलग आवाजें सामने आ रही हैं. अब महाराष्ट्र के एक शख्स ने ईवीएम के विरोध का अनोखा तरीका अपनाया है. शख्स ने अपनी शादी के कार्ड का इस्तेमाल ईवीएम के विरोध में किया. उन्होंने शादी के निमंत्रण कार्डों पर भी ईवीएम बैन की अपील की.

प्राप्त जानकारी के अनुसार के अनुसार लातूर के चाकुर तहसील के अजनसोंडा (खुर्द) के रहने वाले दीपक कांबले ने शादी के निमंत्रण कार्ड पर संदेश लिखा, “ईवीएम पर प्रतिबंध लगाओ; लोकतंत्र बचाओ”।दीपक की शादी 8 जून को लातूर शहर में होने वाली है। पीटीआई से बातचीत में उसने कहा कि ईवीएम को लेकर कई शहरों में विरोध प्रदर्शन और रैलियां आयोजित की जा रही हैं। प्रदर्शनकारियों ने चुनाव आयोग से बैलेट पेपर पर वापस लौटने का आग्रह किया है।

दीपक ने कहा, ‘2024 के लोकसभा चुनाव से पहले इस आंदोलन ने गति पकड़ ली थी। अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए, मैंने शादी के निमंत्रण पर ईवीएम के खिलाफ अपना विरोध छपवाया है।’दीपक अखिल भारतीय पिछड़ा (एससी, एसटी, और ओबीसी) एवं अल्पसंख्यक समुदाय कर्मचारी महासंघ, BAMCEF का सदस्य भी है। उसने अपनी शादी के कार्ड पर संतों, समाज सुधारकों और स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें और उनकी कुछ शिक्षाएं भी छपवाई हैं।

यह भी पढ़े:

ओवैसी: मोदी हमेशा मुसलमानों का अपमान करते हैं, तीसरी बार नहीं बनेंगे पीएम