बांग्लादेश के सांसद की हत्या के पीछे की मास्टरमाइंड के नाम का पुलिस ने किया खुलासा

बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या मामले के मास्टरमाइंड की पहचान हो गई है. पश्चिम बंगाल पुलिस और बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने दावा किया है कि इस हत्या का मास्टरमाइंड अनार का बिजनेसमैन दोस्त अख्तरुज्जमां शाहीन है. वह बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक है और सोने की तस्करी का काम करता है। उसकी गिरफ्तारी के लिए बांग्लादेश भारत और अमेरिका के साथ मिलकर काम कर रहा है

पश्चिम बंगाल में बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या मामले के मास्टरमाइंड की पहचान हो गई है.वेस्ट बंगाल सीआईडी के जांच अधिकारियों ने दावा किया कि बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की साजिश कम से कम चार से पांच महीने पहले रची गई थी. इस मर्डर की शुरुआत एक लड़की के फोन कॉल से होती है. लड़की एक बेहद ताकतवर राजनीतिक हस्ती को फोन करती है. अपने दिलकश और मधुर आवाज में ही ये लड़की बांग्लादेशी सांसद को फ्लैट में बुलाती है. बांग्लादेशी सांसद इस कदर आकर्षण में फंस जाते हैं कि ढाका से सीधे कोलकाता पहुंचते हैं. लेकिन जब वो फ्लैट पर पहुंचता है, तो उनका सामना एक खूबसूरत महिला के अलावा एक कसाई से होता है. एक ऐसा कसाई जिसने सांसद की लाश का कीमा बना डाला.

बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार 12 मई को इलाज के लिए भारत के कोलकाता शहर पहुंचे थे. यहां वो बारानगर में अपने दोस्त गोपाल बिस्वास के घर ठहरे थे. फिर 14 मई को वो बिस्वास को ये बताकर घर से बाहर निकले थे कि डॉक्टर से मुलाकात के बाद शाम तक वापस लौट आएंगे. अनवारुल ने इसके बाद टैक्सी ली. शाम को उन्होंने दोस्त को वॉट्सऐप मैसेज कर बताया कि वो दिल्ली जा रहे हैं. इसके बाद से ही वो लापता हो गए

बताया जा रहा कत्ल के पीछे सोने की तस्करी से जुड़ा विवाद है. बांग्लादेश पुलिस की डिटेक्टिव ब्रान्च के अनुसार, अनवारुल अजीम अनर की हत्या का मास्टरमाइंड अख्तरुज्जमां है. बताया जा रहा है कि शाहीन बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक है और सोने की तस्करी का काम करता है. अख्तरुज्जमां शाहीन अमेरिका चला गया लेकिन उसका बांग्लादेश और भारत में आना-जाना लगा रहा. इसी दौरान वह गैरकानूनी धंधों में जुड़ गया.

आपको बता दे की जानकारी देते हुए पश्चिम बंगाल सीआईडी के एक अधिकारी ने दावा किया कि ढाका में कसाई को वारदात की साजिश में शामिल करने से लेकर ‘हनीट्रैप’ में फंसाने और इलाज के नाम पर राजनेता को कोलकाता ले जाने तक का षड्यंत्र जनवरी में बांग्लादेश की राजधानी में रचा गया था. उन्होंने दावा किया कि एक अमेरिकी नागरिक एवं अनार का करीबी दोस्त संभवत: कई बार ढाका गया था. उसने सांसद की हत्या की साजिश रचने के लिए अपने साथियों के साथ संपर्क में रहने के लिए ‘फेसटाइम’ और ‘टेलीग्राम मैसेंजर’ जैसे मंचों का इस्तेमाल किया था. अधिकारी ने दावा किया कि ऐसा लगता है कि अपराध को अंजाम देने में मदद करने के लिए कसाई को ‘अवैध रूप से’ भारत लाया गया था.

यह भी पढ़ें:

इंडिया गठबंधन पर मोदी का बड़ा हमला, RJD-कांग्रेस ने बिहार की पीढ़ियां बर्बाद कर दी