शूटिंग के दौरान पद्मिनी कोल्हापुरे ने ऋषि को मारे कई थप्पड़, ऐसा था राज कपूर का रिएक्शन

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे को फिल्म ‘प्रेम रोग’ के लिए जाना जाता है, जिसमें उनके साथ दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी। 1982 की इस फिल्म में उन्हें क्रॉस्ड प्रेमी के रूप में दिखाया गया है। वैसे फिल्म का लगभग हर सीन काफी यादगार है और इसके पीछे अपनी-अपनी कहानियां हैं। ऐसा ही एक सीन है जिसमें पद्मिनी एक्टर ऋषि को थप्पड़ मारती है. एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने इसके पीछे की कहानी बताई थी.

एक्ट्रेस ने बताया था कि यह सीन बिल्कुल भी आसान नहीं था, क्योंकि फिल्म के डायरेक्टर और ऋषि के पिता राज कपूर को परफेक्ट शॉट नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में पद्मिनी को ऋषि को कई बार थप्पड़ मारने पड़े थे।जब पद्मिनी कोल्हापुरे ने प्रिंस चार्ल्स को अचानक कर लिया था किस, ब्रिटेन तक हुई थी चर्चा, एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस पद्मिनी ने कहा था, “थप्पड़ मारने वाला सीन मुझे पता है। मुझे चिंटू (ऋषि कपूर) को थप्पड़ मारना था और सामान्य रूप से थप्पड़ को एक्शन के साथ दिखाया जाता है, लेकिन राज (कपूर) अंकल ऐसा नहीं चाहते थे। वह चाहते थे कि मैं उन्हें नॉर्मल थप्पड़ मारूं और फिर उन्होंने कहा, ‘नहीं, तुम थप्पड़ मारो, मुझे वह रियलिस्टिक शॉट चाहिए’। तब चिंटू ने मुझसे कहा, ‘तुम आगे बढ़ो और मुझे थप्पड़ मारो’।”

बता दे की उस सीन के बारे में विस्तार से समझाते हुए एक्ट्रेस ने बताया था, ”मुझे बताया गया थप्पड़ मारते वक्त ऋषि के गाल के पास अपना हाथ धीमा कर देना है। पहला टेक था कि मेरा हाथ बस उस स्विंग से शुरू होगा और उस गाल के पास धीमा हो जाएगा, लेकिन तब राज अंकल कहते थे, ‘नहीं, मुझे इतना हल्का थप्पड़ नहीं चाहिए।’ और उस शॉट के लिए हमें कुछ 7-8 रीटेक लेने पड़े। कुछ न कुछ गलत होता रहा। कभी कैमरे का इश्यू, तो कभी लाइट और टैक्निकल प्रॉब्लम, इसलिए मुझे उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारना पड़ा। अब मैं सोचती हूं कि अगर मुझे इतने सारे थप्पड़ खाने पड़ते तो क्या होता।”

पद्मिनी कोल्हापुरे ने भागकर की थी शादी, पूनम ढिल्लों ने किया था ज्वेलरी और कपड़ों का इंतजाम, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।फिल्म ‘प्रेम रोग’ की कहानी की बात करें, तो यह एक विधवा महिला और उसके प्यार में पड़ने वाले व्यक्ति की स्टोरी थी। यह एक ऐसा विषय था, जो 80 के दशक में एक टैबू था। फिल्म में ऋषि और पद्मिनी के अलावा शम्मी कपूर, तनुजा, सुषमा सेठ, कुलभूषण खरबंदा, रजा मुराद, ओम प्रकाश और बिंदू भी थे। ‘प्रेम रोग’ एक सुपरहिट फिल्म थी, जिसने बेस्ट डायरेक्टर सहित चार ‘फिल्मफेयर पुरस्कार’ जीते थे। इस फिल्म के लिए पद्मिनी ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया था।फिलहाल, पद्मिनी के इस पुराने खुलासे के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

यह भी पढ़ें:

आंवला पाउडर से बालों को बनाएं लंबा, घना और मजबूत, जानिए कैसे करें इस्तेमाल