हीरामंडी की आलोचना पर इस अभिनेत्री ने किया संजय लीला भंसाली का बचाव

संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ रिलीज होने के बाद से ही सुर्खियां बटोर रही है। इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल, शेखर सुमन, फरदीन खान और अध्ययन सुमन ने अभिनय किया है। वैसे तो भंसाली की इस सीरीज को मिली-जुली प्रतिक्रिया ही मिल रही है, लेकिन कुछ ऐतिहासिक तथ्यों को लेकर इसकी आलोचना की जा रही है, जिसे लेकर सीरीज में काम करने वाली अभिनेत्री संजीदा शेख ने अपनी बात रखी है।

संजय लीला भंसाली अपने विचारों के प्रति ईमानदार हैं
सबसे पहले आपको बता दें कि संजीदा शेख ने ‘हीरामंडी’ में वहीदा का किरदार निभाया है। हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में सीरीज की आलोचना पर संजीदा ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में संजय लीला भंसाली को उनके काम के लिए सम्मानित किया जाता है। वह अपने विचारों को लेकर काफी ईमानदार हैं और इस मामले में कोई उनकी बराबरी नहीं कर सकता है। संजीदा ने कहा कि लोगों ने हमारे काम को पसंद किया है और उन्हें इस बात की कोई फिक्र नहीं है कि कई लोगों को सीरीज अच्छी नहीं लगी।

‘हीरामंडी’ की यात्रा पर गर्व है: संजीद शेख
अपनी बातचीत में संजीदा शेख निर्देशक संजय लीला भंसाली का बचाव करती दिखीं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग किस्म के लोग होते हैं और उनका मानना है कि केवल अच्छी चीजों पर ही ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हीरामंडी की आलोचना करने के लिए भी लोगों को इसे देखना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि लोग चाहे कुछ भी कहें, लेकिन उन्हें इस सीरीज की यात्रा पर गर्व है। मालूम हो कि एक अन्य साक्षात्कार में संजीदा ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने वहीदा के रोल के लिए ऑडिशन नहीं दिया था। ‘हीरामंडी’ को लेकर उनकी और संजय की मुलाकात हुई थी, जिसके तीन-चार महीने बाद संजीदा को लुक टेस्ट का बुलावा आ गया था।