रणबीर कपूर की फिल्म रामायण का बजट आया सामने, रामायण होगी इंडियन सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म

इन दिनों रणबीर कपूर की रामायण की चर्चा काफी हो रही है. जहां फिल्म के सेट से अनदेखी तस्वीरें सामने आ रही हैं तो वहीं कास्ट को लेकर फैंस के बीच चर्चा भी खूब हो रही है. लेकिन इन सबसे बड़ी खबर जो अब सुर्खियों में है. वह है फिल्म का बजट. दरअसल, नितेश तिवारी के निर्देशन में बनीं रामायण पार्ट वन इंडियन सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म होने वाली है, जिसका बजट 100 मिलियन यूएसडी होगी. वहीं भारतीय रुपए में इसका बजट देखा जाए तो फैंस भी कहेंगे इतने में तो कई गदर बन जाएंगी.

दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक, एक सूत्र ने कहा है कि रामायण एक फिल्म नहीं बल्कि इमोशन है और फिल्म मेकर्स कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं इसे दुनियाभर में दिखाने के लिए. इसी सूत्र ने बताया है कि नमित मल्होत्रा, जो कि फिल्म के प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने रामायण पार्ट वन के लिए USD 100 मिलियन यानी 835 करोड़ का बजट रखा है. जबकि यह फ्रेंचाइजी बढ़ने पर बजट भी बढ़ जाएगा.

रणबीर कपूर की साल 2022 में आई फिल्म ब्रह्मास्त्र 450 करोड़ के बजट में बनी थी, जो कि महंगी हिंदी फिल्मों में से एक थी. वहीं रामायण के बजट के साथ दूसरी उनकी सबसे महंगी फिल्म है. वहीं इस फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में 600 दिन का समय लगने वाला है, जो कि फैंस के दिलों में एक्साइटमेंट बना रहा है.

बता दें, पठान का बजट 240 करोड़ का था. जबकि जवान का बजट 370 करोड़ तक पहुंचा था. वहीं पुष्पा 2 का बजट 500 करोड़ तक बताया जा रहा है, जो कि रामायण से फिर भी कम हैं. हालांकि बॉक्स ऑफिस रिजल्ट क्या होगा. यह तो आने वाले दिनों में पता लगेगा.

यह भी पढ़ें:-

इंजीनियरिंग के लिए टीएस EAPCET 2024 उत्तर कुंजी eapcet.tsche.ac.in पर जारी – यहां डाउनलोड करने के चरण देखें